Honda अपनी पहली दमदार Activa Electric करेगी लॉन्च, जानें – कीमत और माइलेज..

Activa Electric

Activa Electric : देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर Activa जल्द ही अपने इलेक्ट्रिक वेरिएंट में पेश होने जा रहा है. उम्मीद कि जा रही है की भारत में लॉन्च होते ही यह इलेक्ट्रिक स्कूटर पूरी तरह से तहलका मचाएगी. इसका मुकाबला क्लास लीडिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से होने वाला है.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का लुक मैक्सी स्कूटर के जैसा होगा और यह दिखने में थोड़ा बड़ा भी होगा. रिपोर्ट्स की मानें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी साल 2025 के शुरूआती महीनों में ही भारत में पेश कर देगी. Honda Activa के साथ ही कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की रेंज में और 10 नये मॉडल्स को पेश करने की तैयारी में है. इस स्टोरी में हम आपको Honda Activa Electric Scooter से जुड़ी सभी बातें बताने वाले हैं.

रिपोर्ट्स की हम मानें तो Honda अपनी Activa Electric Scooter को 2024 के अंत से लेकर 2025 के शुरूआती महीनों के बीच ही भारत में पेश कर देगी। लेकिन, Honda की रेंज में Activa इकलौता स्कूटर नहीं होगा जिसे कंपनी इलेक्ट्रिक मॉडल में पेश करने वाली है. कंपनी कुल 10 नये मॉडल्स को भारत में पेश करने की तैयारी कर रही है. इनमें स्कूटर्स और बाइक्स दोनों ही शामिल है. आपको बता दें Honda एक खास प्रोजेक्ट पर भी काम करने वाली है. इस प्रोजेक्ट के अन्तर्गत कंपनी छोटे बच्चों के लिए इलेक्ट्रिक डर्ट बाइक का भी निर्माण कर सकती है।

Honda की Activa Electronic Scooter टेक्नोलॉजी के मामले में काफी रिच होने वाली है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी बैटरी स्वैपिंग टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल कर सकती है.आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ कंपनी अपने कस्टमर्स को बैटरी रेंट पर लेने की सुविधा भी दे रही है. अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अलग-अलग कीमत और बॉडी डिजाइन के साथ लॉन्च किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें   Royal Enfield Classic 350 को खरीदने के लिए 2 लाख नहीं, बस खर्च करें 24 हजार रुपये, जानें क्या है ऑफर

बैटरी स्वैपिंग टेक्नोलॉजी स्थापित करने के लिए Honda ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ पार्टनरशिप भी किया है.Honda Activa Electric Scooter के डिजाइन की हम बात करें तो इसका डिजाइन काफी हद तक मैक्सी स्कूटर के जैसा है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी कई तरह के कमाल के फीचर्स भी दे सकती है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में इंडिकेटर माउंटेड फ्रंट एप्रन, फ्लैट सीट, सिल्वर कलर ग्रैब रेल, सीट के नीचे रिमूवेबल बैटरी जैसे फीचर्स दिए गए हैं. बात दें कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में अंडरबॉन फ्रेम का भी इस्तेमाल किया है.