ये है Maruti की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली CNG CAR, महज 75 रुपये में 35KM तक चलेंगी..

car best mileage

डेस्क : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के कारण हाल के दिनों में सीएनजी कारें काफी लोकप्रिय हो गई हैं। हालांकि हाल के दिनों में सीएनजी की कीमतें भी बढ़ी हैं, फिर भी वे पेट्रोल और डीजल की कीमतों से कम हैं। कई कार निर्माता सीएनजी मॉडल पेश कर रहे हैं। हालांकि, मारुती के पास सीएनजी मॉडल की एक बड़ी रेंज है। तो आइए आपको मारुति सुजुकी की टॉप 5 सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सीएनजी कारों के बारे में बताते हैं। दिल्ली में सीएनजी की कीमत करीब 75 रुपये प्रति किलो है।

Maruti Celerio मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी का माइलेज 35.60 किमी/किलोग्राम है। Maruti Suzuki Celerio CNG को VXi ट्रिम में 6.7 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत के साथ पेश किया गया है। Celerio CNG 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 56 bhp और 82 Nm का टार्क पैदा करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है।

Suzuki WagonR CNG : मारुति सुजुकी वैगनआर सीएनजी का माइलेज 34.05 किमी/किलोग्राम है। मारुति सुजुकी वैगनआर सीएनजी, एलएक्सआई और वीएक्सआई ट्रिम में आती है, जिसकी कीमत 6.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इसमें 998cc, 3-सिलिंडर इंजन है। यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से भी लैस है।

Alto 800 CNG : मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 सीएनजी 31.59 किमी/किलोग्राम का माइलेज देती है। यह भारत का सबसे सस्ता CNG ऑफर है। मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 सीएनजी की कीमत 5.03 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें 0.8-लीटर इंजन है, जो 40 bhp की पावर और 60 Nm का टार्क जनरेट करता है। इसमें मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

ये भी पढ़ें   Kawasaki लॉन्च की नई दमदार Bike - Royal Enfield को देगी कड़ी चुनौती! जानें – कीमत..

Swift Desire CNG : मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर सेडान सीएनजी का माइलेज 31.12 किमी/किलोग्राम है। Maruti Suzuki Zire CNG को VXi और ZXi ट्रिम्स में पेश किया गया है। इसका इंजन 76 bhp की पावर और 98 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ भी आता है। इसकी कीमत 8.14 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

Maruti Suzuki Swift CNG : मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी को हाल ही में भारत में 7.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया था। स्विफ्ट सीएनजी को वीएक्सआई और जेडएक्सआई ट्रिम्स में पेश किया गया है और यह 30.9 किमी/किलोग्राम का माइलेज देता है। यह 1.2-लीटर इंजन द्वारा संचालित है, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है।