5 February 2023

Ola की छुट्टी करने आ गई Hero का पहला दमदार Electric Scooter, मिलेगी 165Km की रेंज..

hero vida

डेस्क : Hero Motocarp ने अपना मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर विडा V1 (Vida V1) लॉन्च कर दिया है। कंपनी इसे 2 वैरिएंट विडा V1 प्रो और विडा V1 प्ल्स में लॉन्च किया है। इन स्कूटर को ग्लोबली लॉन्च भी किया गया है। इसकी शुरुआती X-शोरूम कीमत 1.45 लाख रुपए है।

भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला OLA इलेक्ट्रिक, एथर एनर्जी, TVS आईक्यूब और Bajaj चेतक से होगा। कंपनी का यह कहना है कि अपने अपने सेगमेंट में कई बेहतरीन फीचर्स से लैस है। इसमें टच स्क्रीन डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, कीलेस कंट्रोल और अलॉय व्हील जैसे फीचर्स भी दिए हैं

अभी 3 शहरों में होनी हैं सेल : विडा V1 प्लस की कीमत 1.45 लाख रुपए और विडा V1 Pro की कीमत 1.59 लाख रुपए है। इनकी बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू होनी हैं। इन्हें कुल 2499 रुपए के टोकन अमाउंट के साथ बुक किया जा सकता है। स्कूटर्स की डिलिवरी दिसंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू होगी। फिलहाल इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दिल्ली, बेंगलुरु और जयपुर में भी बेचा जाएगा।

Hero विडा V1 प्रो की रेंज : विडा V1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी का कहना है कि 1.2 किलोमीटर प्रति मिनट की दर से स्कूटर की बैटरी भी चार्ज होती है। IDC के मुताबिक, इस E-स्कूटर को फुल चार्ज में 165 किलोमीटर तक चला पाएंगे। यह 3.2 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेता है।