May 19, 2022

आ रही Hero की पहली शानदार Electric Scooty, कीमत और फीचर्स देख तुरंत खरीद लेंगे आप

Hero Electric Scooter

डेस्क : पिछले कुछ वर्षों में कई इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं ने भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर पेश किए हैं। लेकिन भारतीय ग्राहक हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के आने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं।

हाल ही में, कंपनी ने घोषणा की कि वह अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को Vida ब्रांड के तहत पेश करेगी। अब कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहनों की लॉन्चिंग टाइम लाइन को लेकर एक नया खुलासा किया है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ पवन मुंजाल ने कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक वाहन की लॉन्च योजनाओं के बारे में विवरण साझा किया है। पवन मुंजाल ने बताया कि, वह जल्द ही घरेलू बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेंगे, संभव है कि ग्राहक इस साल पहला इलेक्ट्रिक वाहन देख सकें।

इस इलेक्ट्रिक वाहन का निर्माण आंध्र प्रदेश के चित्तूर प्लांट में किया जाएगा। सबसे खास बात यह है कि इस इलेक्ट्रिक वाहन को न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर के कई बाजारों में पेश किया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने लॉन्ग टर्म रोडमैप तैयार किया है। पवन ने कहा कि बैटरी स्वैपिंग नीति, जो इस साल के बजट में सबसे महत्वपूर्ण घोषणाओं में से एक है, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए संभावित गेम-चेंजर है। भविष्य स्पष्ट रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों का है और हमें यह देखकर खुशी हो रही है कि सरकार उन्हें अपनाने पर जोर दे रही है।

कैसा होगा हीरो का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर : हीरो मोटोकॉर्प ने अभी तक अपने आगामी इलेक्ट्रिक वाहन (स्कूटर या बाइक) के तंत्र के बारे में कोई विवरण साझा नहीं किया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस गाड़ी को प्रीमियम प्रोडक्ट के तौर पर पेश किया जाएगा। जिसमें क्लास लीडिंग फीचर्स के साथ-साथ बेहतर ड्राइविंग रेंज भी मिलेगी। बताया जा रहा है कि भारतीय बाजर में इसका मुकाबला पहले से मौजूद TVS आईक्यूब, बजाज चेक इलेक्ट्रिक, ओला S1 से हो सकता है। हाल ही में एक तस्वीर भी सामने आई थी, जिसमें पवन मुंजाल इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ नजर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि कंपनी सबसे पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करेगी।