सतर्क हो जाएं! अब Hero के Electric Scooter में लगी आग, कहीं आप भी तो नहीं कर रहें यही गलती..

electric scooter version

डेस्क : एक तरफ इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग बढ़ी है। वहीं दूसरी तरफ इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई है। इसी कड़ी में एक मामला उड़ीसा से आया है। चार्ज में लगे हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लग गया। बीते बुधवार की रात हीरो के फोटोन इलेक्ट्रिक स्कूटर में अचानक से आग लग गई।

आग लगने की पहली घटना : देश में हीरो इलेक्ट्रिक सबसे पुरानी ईवी कंपनियों में से एक है। बतादें कि हीरो इलेक्ट्रिक के 4.5 लाख यूनिट्स से अधिक इलेक्टिक स्कूटर सड़क पर चल रही है। हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर से संबंधित यह पहली घटना है। हालांकि अन्य कंपनियों के कई स्कूटरों में आग लगने की घटना प्रकाश में आई है।

ऐसे लगी स्कूटर में आग : इस घटना के संबंध में हीरो ने सफाई देते हुए कहा कि इस घटना को अन्य स्कूटर में आग लगने की घटना से अलग देखा जाना चाहिए। इस घटना के संबंध में हीरो के प्रवक्ता के हवाले से ईटी ऑटो ने बताया कि आग लगने के बाद स्कूटर के मालिक ने बताया कि स्कूटर चार्ज में लगी थी इतने में अचानक से इलेक्ट्रिक बोर्ड और स्कूटर से धुंआ निकलने लगा, जमीन पर आग मि चिंगारियां गिर रही थी। उन्होंने आगे बताया कि जब तक मेन स्विच ऑफ किया तक तक आग फैल गयी थी आधे से ज्यादा स्कूटर और का कुछ सामान भी आग के आगोश में आ गया था। बता दें कि कंपनी की टेक्निकल टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर जांच पड़ताल के बाद इस घटना की वजह शॉर्ट सर्किट बताया। हीरो ने बताया कि इस घटना के बाद कंपनी ने अपने ग्राहक की कई रूप से सहायता प्रदान की है।

ये भी पढ़ें   RC Transfer Rule : वाहन का RC ट्रांसफर कराना हुआ आसान, अब नहीं काटने होंगे RTO के चक्कर.. जानें -