इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट का सरताज बनी HeroElectric, जुलाई 2022 में बेचे इतने यूनिट वाहन

Hero Electric

इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों का ट्रेंड बढ़ता जा रहा। तो अगर इस ट्रेंड के बीच आपको भी इलेक्ट्रिक वाहन लेना है खास का दो पहिया वाहन तो ये न्यूज आपके लिए है। मार्केट में एक से बढ़ कर एक इलेक्ट्रिक वाहन हैं पर हम हमेशा बेस्ट की तलाश में रहते हैं। और बेस्ट मॉडल चुनने के लिए काफी रिसर्च करनी होती है। खैर आपके लिए ये रिसर्च हमने किया है। अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको देश की टॉप 5 बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक वाहन के बारे में-

Hero Electric इस लिस्ट में पहला नाम है हीरो इलेक्ट्रिक का। बेस्ट इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर में पहले पायदान पर हीरो इलेक्ट्रिक आता है। बीते महीने कंपनी के इलेक्ट्रिक मॉडल की सबसे ज्यादा बिक्री हुई थी। जहां जुलाई में हीरो इलेक्ट्रिक की 8786 यूनिट्स बिकी वहीं जून में इसकी सेल की संख्या 6504 थी।

Okinawa इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर की बेस्ट सेलिंग लिस्ट में दूसरा नाम ओकिनावा ऑटोटेक का है। इस कंपनी के स्कूटर को भारतीय मार्केट की खूब psnd किया गया है। इसकी सेल बीते महीने में बढ़त देखी गई। जहां जून में कंपनी ने 6,944 यूनिट्स की बिक्री हुई थी वहीं जुलाई में 8,093 यूनिट्स की बिक्री हुई।

Ola Electric इलैक्ट्रिक वाहन की बात हो और ओला इलेक्ट्रिक न आए ये हो नहीं सकता है। इस लिस्ट में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स तीसरे पायदान पर है। हालांकि इसके सेल में बीते महीने कमी देखी गई थी। जहां जून में ओला इलेक्ट्रिक ने 5,886 यूनिट्स की सेल की थी वहीं जुलाई में बिक्री 3,852 यूनिट्स पर आ गई।

ये भी पढ़ें   अब शराब पीकर ड्राइव करने वालों की खैर नहीं - कहीं कार ही न दे दे आपको सजा.. जानें - नया नियम..

Revolt इस लिस्ट में चौथा नाम रिवॉल्ट इलेक्ट्रिक बाइक का है। रिवॉल्ट की बाइक्स को भी भारतीय बाजार में पसंद किया गया है। पर बीते महीने रिवोल्ट की सेल में भी कमी देखी गई थी। एक ओर जहां रिवॉल्ट के जून में 2,424 यूनिट्स बाइक्स बिकी थी वहीं जुलाई के सेल में 4% की कमी देखी गई और 2,316 यूनिट्स की बिक्री हो पाई।

Ather Energy सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट पांचवा नाम एथर एनर्जी का आता है। हालांकि इसके सेल में भी बीते महीने कमी देखी गई। जहां जुलाई में कंपनी ने 1,279 यूनिट्स बेचे वहीं जून में 3,829 यूनिट्स की सेल हुई थी।