ये है देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक – लाखों लोगों ने खरीदी, कीमत बस इतनी..

most used indian bike

डेस्क : देश में हर महीने लाखों बाइक्स की बिक्री होती है अधिकांश ग्राहक ऐसे विकल्प की तलाश में रहते हैं जो कम कीमत में अच्छा माइलेज प्रदान करे और वर्षों तक चले। ऐसे विकल्प संख्या में बहुत सीमित हैं। यह वही है जो ग्राहकों को किसी एक बाइक पर खराब कर देता है। ऐसा ही कुछ जुलाई में हुआ था। जुलाई 2022 में हीरो मोटरसाइकिल देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक थी। इन बाइक्स को लाखों लोगों ने खरीदा है। खास बात यह है कि कीमत भी आपके बजट में फिट बैठती है।

इस बाइक के आगे सब फेल हो गया : हीरो स्प्लेंडर जुलाई महीने में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही है। इसकी कुल 2,50,409 यूनिट्स की बिक्री हुई है। लगभग इतनी ही बिक्री पिछले साल जुलाई में देखने को मिली थी। इसका सीधा सा मतलब है कि हीरो स्प्लेंडर देश की नंबर एक बाइक बनी हुई है। मासिक आधार पर रोजाना 8,347 यूनिट्स की बिक्री होती है।

हीरो स्प्लेंडर कीमत : बता दें कि कंपनी Hero Splendor को अलग-अलग इंजन ऑप्शन के साथ बेचती है। सबसे लोकप्रिय और किफायती मॉडल हीरो स्प्लेंडर प्लस है। कीमतें 70,658 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती हैं। इसके अलावा, कंपनी के पास सुपर स्प्लेंडर, स्प्लेंडर इस्मार्ट, स्प्लेंडर + एक्सटेक जैसे मॉडल भी उपलब्ध हैं।

ये है देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक - लाखों लोगों ने खरीदी, कीमत बस इतनी.. 1
ये है देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक - लाखों लोगों ने खरीदी, कीमत बस इतनी.. 4

इस बाइक ने भी दिखाया दम : होंडा की सीबी शाइन सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। यह एक कम्यूटर बाइक भी है। Honda Shine ने जुलाई 2022 में 1,14,663 यूनिट्स की बिक्री की है। पिछले साल जुलाई में बाइक की इतनी ही यूनिट्स बिकी थीं। इसी तरह, पल्सर पिछले महीने बेची गई 1,01,905 इकाइयों के साथ तीसरे स्थान पर रही।

ये है देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक - लाखों लोगों ने खरीदी, कीमत बस इतनी.. 2
ये भी पढ़ें   Maruti ग्राहकों का जीता दिल - बेहद कम कीमत में पेश की Electric WagonR, देखें - लुक-फीचर्स…