Hero चुपके से लांच किया Splendor का नया वेरिएंट – जानिए – क्या है खासियत..

Hero चुपके से लांच किया Splendor का नया वेरिएंट - जानिए - क्या है खासियत.. 1

डेस्क : Two Wheeler वाहन के बाजार में भारत की दिग्गज कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक स्प्लेंडर प्लस (Splendor Plus) को एक नये सिल्वर नेक्सस ब्लू रंग के विकल्प में भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. इस कम्यूटर बाइक की X शोरूम कीमत 70,658 रुपये है. इस नये कलर ऑप्शन के शामिल होने के बाद अब यह बाइक कुल 6 रंगों में बिक्री के लिए बिल्कुल उपलब्ध है.

Hero Splendor Plus अब हैवी Grey with Green, Black with Silver, Mat Sheild, Black with sport red, Black with purple, सिल्वर नेक्सस ब्लू जैसे 6 कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है. इस बाइक में कलर के अलावा बाकी सब कुछ पहले जैसा ही है. भारत में इस बाइक की औसतन 2.5 लाख यूनिट्स की हर महीने की बिक्री होती है.

Hero Splendor Plus का इंजन : Hero की इस कम्यूटर बाइक में एक 97.2सीसी का सिंगल-सिलेंडर, Air cooled, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया जाता है, जो 8,000 RPM पर 7.9 bhp का मैक्सिमम पावर और 6,000 RPM पर 8.05 न्यूटन मीटर का उच्चतम टॉर्क प्रोड्यूस करता है. इस बाइक को i3S आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम के साथ फोर-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

फीचर्स और कीमत : इस बाइक के दोनों ही पहियों में ड्रम ब्रेक देखने को मिलता है, साथ ही Splendar को एक इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम से भी लैस किया गया है. इस बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ड्यूल स्प्रिंग-लोडेड रीयर शॉक एब्जॉर्बर भी दिए जाते हैं. देश में Hero Splendor Plus की शुरूआती X-शोरूम कीमत 70,658 रुपये है जबकि इसका हाई एंड वैरिएंट 72,978 की कीमत में उपलब्ध है. हाल ही में इस बाइक को एक नये हाई टेक वर्जन में Hero Splendor XTEC नाम से पेश किया गया था.

ये भी पढ़ें   Electric Vehicle खरीदने पर होगा 3 गुना फायदा, जानें - कहां मिलेगी छूट..