31 January 2023

Apache की बोलती बंद करने Hero चुपके से लॉन्च की नई Bike – लुक और डिजाइन देख हो जाएंगे फैन..

Apache की बोलती बंद करने Hero चुपके से लॉन्च की नई Bike - लुक और डिजाइन देख हो जाएंगे फैन.. 1

डेस्क : Hero Motocorp ने भारत में अपनी Hero XPulse 200T 4V लॉन्च कर दी है. इस बाइक की कीमत 1,25,726 रुपये एक्स शोरूम है. इसमें कुछ कॉस्मेटिक और मैकेनिकल बदलाव भी किए गए हैं. यह बाइक Honda Hornet 2.0, Bajaj Pulsar NS200 और TVS Apache RTR 200 4V को कड़ी टक्कर भी देगी.

अगर फीचर्स की बात करें तो बाइक स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और कॉल अलर्ट, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, एक अंडर सीट USB चार्जर, एक गियर इंडिकेटर और एक साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ सेंसर के साथ एक डिजिटल LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती है.

नए कलर ऑप्शन में आएगी ये बाइक

कॉस्मेटिक बदलावों की अगर बात करें तो Hero XPulse 200T 4V को नियो-रेट्रो स्टाइल के साथ अपग्रेड भी किया गया है और नए कलर ऑप्शन के साथ अधिक प्रमुख ग्राफिक्स के साथ उतारा भी गया है. इसमें स्पोर्ट्स रेड, मैट फंक लाइम येलो और मैट शील्ड गोल्ड कलर ऑप्शन भी हैं. इस बाइक के LED हेडलैंप्स के चारों ओर क्रोम रिंग के साथ वाइजर है. इन LED पोजिशन लैंप को 20 mm तक रिप्लेस और लोअर किया गया है. फोर्क गेटर्स हैं जो फ्रंट फोर्क्स को गंदगी से बचाते हैं और पिलियन के लिए ग्रैब रेल एक नया ऐड-ऑन है. इसके इंजन हेड को भी लाल रंग में दिया गया है.

बहुत पावरफुल है इसका इंजन

Hero XPulse 200T 4V अब 200cc 4 वाल्व ऑयल-कूल्ड यूनिट के साथ आएगी, जो 8,500 RPM पर 18.8 Bhp की पावर और 6,500 RPM पर 17.3 NM का पीक टॉर्क आउटपुट देने में सक्षम है. इसके अलावा, बाइक 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है और बेहतर एक्सीलेरेशन और ट्रैकबिलिटी के लिए गियर को एक नया रूप दिया गया है. इस 4 वॉल्व कॉन्फिगरेशन ने मिड-रेंज और टॉप-एंड पावर को भी बढ़ाया है, जिसके कारण इंजन ज्यादा स्पीड पर तनाव मुक्त भी रहता है.