9 February 2023

इंतजार खत्म! Hero Electric Scooter की डिलीवरी शुरू – मिलेगी 165km की रेंज, कीमत बस इतनी..

Electric Scooter Hero

डेस्क : Hero MotoCorp ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है। आप स्कूटर को बुक कर सकते हैं। बता दें कि इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वैरीअंट के साथ लॉन्च किया गया है इसमें Vida V1 Plus और V1 Pro है। जिसकी कीमत क्रमशः 1.45 लाख रुपये और 1.59 लाख रुपये है। कीमतों में सभी कनेक्टेड सुविधाएँ, एक पोर्टेबल चार्जर और चार्जिंग सेवा शामिल हैं। अब, कंपनी ने बेंगलुरु में Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी है। शुरुआत में ई-स्कूटर बेंगलुरु, जयपुर और दिल्ली में उपलब्ध कराया जाएगा।

इस हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर V1 प्लस में 3.44kWh का बैटरी पैक दिया गया है। जिससे सिंगल चार्ज करने पर 143km की रेंज मिलेगा। इसी अलावा V1 प्रो, 3.94kWh की बड़ी बैटरी के साथ आता है जो 165km की रेंज का वादा करती है। दोनों वेरिएंट में 6kW, इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है और यह 80 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करती है।

चार्जिंग के मामले में फास्ट

फास्ट चार्जर से इसकी बैटरी को 1.2 किमी/मिनट की दर से चार्ज किया जा सकता है। घरेलू चार्जर से V1 Plus और V1 Pro को 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज करने में 5 घंटे से अधिक समय लग सकता है यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनी बैटरी बैकअप ऑरेंज को लेकर लोगों में काफी पसंद किए जाने की उम्मीद दे रहा है।

बॉडीवर्क दमदार

नए Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में ड्यूल-टोन बॉडीवर्क मिलता है और इसमें एलईडी हेडलैंप मिलता है। यह 7.0-इंच TFT टचस्क्रीन, क्रूज़ कंट्रोल, टू-वे थ्रॉटल और कीलेस कंट्रोल के साथ उपलब्ध है। इसे एक मालिकाना ऐप कहा जा सकता है जो चालक के फोन को स्कूटर से जोड़ने में क्षमता विकसित करता है।