28 January 2023

Mahindra Thar का खेल खत्म! ये है 5 डोर वाली नई 7- सीटर Force Gurkha, लुक देख आप भी हो जाएंगे फैन..

Mahindra Thar का खेल खत्म! ये है 5 डोर वाली नई 7- सीटर Force Gurkha, लुक देख आप भी हो जाएंगे फैन.. 1

डेस्क : महिंद्रा थार ने भारतीय बाजार में अपनी अलग पहचान बनाई है, लेकिन एक कहावत है कि रिकॉर्ड तोड़े जाते हैं, इसी तरह महिंद्रा थार को कड़ी टक्कर देने के लिए फोर्स मोटर्स बाजार में 3-डोर गुरखा देती है। अब 5 डोर फोर्स गुरखा (Force Gurkha) भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है। यह कंपनी का नया फेलोशिप मॉडल है, बहुत जल्द इस शानदार गाड़ी की लॉन्चिंग हो सकती है। तो आइए जानते हैं आईएस के बारे में विस्तार से।

नई 5-डोर फोर्स गोरखा का इंटीरियर ट्रैक्स क्रूजर जैसा है। एक वीडियो में नई फोर्स गोरखा को दिखाया गया है, जो इसके बारे में और जानकारी देती है। 5-डोर Force Gurkha का डिज़ाइन G-Class से प्रेरित है, जो काफी लोगों को आकर्षित करता है। इसकी ऊंचाई के कारण इसकी अच्छी सड़क उपस्थिति है। ऑफ-रोडिंग के लिए, इसे कुछ मायनों में थार से बेहतर माना जाता है क्योंकि इसमें आगे और पीछे MLD (मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल) मिलता है।

नए स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि 5-डोर फोर्स गुरखा 3-डोर वर्जन के समान लेआउट में आता है। बदलावों की बात करें तो इसमें रियर विंडो के लिए पावर बटन मिलते हैं, जो पिछले दरवाजों पर हैं। फ्रंट डोर विंडो कंट्रोल अभी भी सेंटर कंसोल पर है। 5-डोर फोर्स गोरखा को 6-सीटर लेआउट में भी पेश किया जा सकता है, जिसमें दूसरी और तीसरी दोनों पंक्तियों में कैप्टन सीटें होंगी। इसके अलावा यह 7 सीटर लेआउट में दूसरी पंक्ति में बेंच और तीसरी पंक्ति में कप्तान सीट के साथ भी आएगी।

इसके अलावा 9 सीटर ऑप्शन के लिए तीसरी रो में जंप सीट भी दी जा सकती है। फिलहाल तीन दरवाजों वाले गोरखा की कीमत 14.75 लाख रुपये है। लोअर-स्पेक 5-डोर गोरखा की कीमतें 3-डोर गोरखा के आसपास या उससे भी कम हो सकती हैं। टॉप-स्पेक 5-डोर गोरखा की कीमत 15.5 से 16 लाख रुपये के बीच हो सकती है। यह आगामी 5-डोर महिंद्रा थार और 5-डोर मारुति सुजुकी जिम्नी को टक्कर देगी।