Royal Enfield को टक्कर देने आ रही Harley-Davidson की सस्ती Bike, लुक्स और फीचर्स दोनों में है कमाल..

harley davidson

डेस्क : हार्ले-डेविडसन ने भारत में कारोबार बंद कर दिया है और कंपनी ने देश में अपनी उपस्थिति बनाए रखने के लिए हीरो मोटोकॉर्प के साथ हाथ मिलाया है। देश में कंपनी अब महंगी मोटरसाइकिल की जगह एंट्री लेवल बाइक पर काम कर रही है।

कुछ साल पहले Harley (Harley-Davidson) ने चीनी ऑटोमेकर Qianjing के साथ पार्टनरशिप की थी, जिसमें मिड-लेवल प्लेटफॉर्म और इंजन बनाने के लिए एग्रीमेंट साइन किया गया है। आपको बता दें कि यह चीनी कंपनी बेनेली की मूल कंपनी भी है। हाल ही में कंपनी की सबसे सस्ती बाइक Harley-Davidson 338R देखने को मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस साझेदारी के बाद यह पहली बाइक है जो बनी है।

500 सीसी की बाइक होगी : Harley-Davidson 338R का एक वीडियो सामने आया है जिसे एक चीनी वेबसाइट पर अपलोड किया गया है, जिसमें दिखाया गया है कि यह टू-व्हीलर 500 सीसी की नई मोटरसाइकिल हो सकती है। फोटो को देखकर हम आपको बता सकते हैं कि यह बाइक हार्ले-डेविडसन रोडस्टर जैसी दिखती है। बाइक में राउंड हेडलैम्प्स के साथ सिल्वर बेज़ल और टियरड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक दिया गया है।

बेनेली लियोनसिनो 500 से लिया गया इंजन : नई मोटरसाइकिल गोल रियरव्यू मिरर और एक लंबी सिंगल-पीस सीट के साथ आती है। आपको बता दें कि टेस्टिंग के दौरान इस मोटरसाइकिल का दिखना यह सुनिश्चित नहीं करता है कि हार्ले-डेविडसन इसे तैयार कर रहा है। इंजन के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि बेनेली लियोनसिनो 500 से 500 सीसी का पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन लिया जाएगा। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

ये भी पढ़ें   Tata से पुरानी 'दुश्मनी' निकालेगी Mahindra Scorpio-N, कीमत सेम मगर फीचर्स में बड़ा अंतर..

पीछे की तरफ HD500 भी लिखा हुआ है : बाइक के फ्यूल टैंक पर लगे लोगो से साफ होता है कि यह हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल है, इसके अलावा पीछे की तरफ HD500 लिखा हुआ है जिससे पता चलता है कि यह हार्ले-डेविडसन की 500 सीसी की मोटरसाइकिल हो सकती है। बाइक में बेनेली की पैरेंट कंपनी के साथ हार्ले की पार्टनरशिप भी नजर आ रही है। इसमें स्टील ट्रेलिस फ्रेम, सस्पेंशन के लिए अपसाइड डाउन फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक दिया गया है जो बेनेली स्कूटर्स की तरह है।