May 18, 2022

लीजिए आ गया Mahindra Scorpio का नया फेसलिफ्ट मॉडल- आकर्षक इंटीरियर के साथ आधुनिक फीचर्स से लैस

mahindra new model

डेस्क : भारत की सबसे जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Mahindra Scorpio गाड़ी है। यह गाड़ी काफी प्रचलित है, अब इस स्कॉर्पियो गाड़ी को भारत की सड़कों पर देखा गया है। दरअसल इस स्कॉर्पियो गाड़ी को खास इसलिए कहा जा रहा है क्यूंकि इसका फेस आगे से थोड़ा लिफ्ट किया गया है। लोगों को यह मॉडल खूब पसंद आ रहा है।

बता दें कि पहली बार कोई गाड़ी लांच होने से पहले ही लोग हर तरफ उसकी चर्चा कर रहे हैं। इस गाड़ी के भीतर का इंटीरियर बेहद ही आकर्षक बनाया गया है। गाड़ी की टेस्टिंग के दौरान एक vlogger ने उसको अंदर से कवर कर लिया, कवर करने से यह मालूम चला कि यह गाड़ी पिछली गाड़ियों से अनेकों प्रकार से भिन्न है। यह गाड़ी 3 रो सीटर होने वाली है, जिसमें सभी सीटों का फेस आगे की तरफ दिया गया है। यहाँ पर आर्म रेस्ट के लिए सभी सीटों को पीछे की तरफ झुका दिया गया है।

नई स्कॉर्पियो में हमको टचस्क्रीन यूनिट के साथ-साथ बड़ा डैशबोर्ड देखने को मिलेगा। इस बड़े डैशबोर्ड में इंफोर्समेंट यूनिट भी दी गई है। साथ ही साथ आपको गाड़ी में क्लाइमेट कंट्रोल जैसे अन्य आधुनिक चीजें देखने को मिलेंगी, बता दें कि इस गाड़ी के अंदर एक से बढ़कर एक कंट्रोलिंग सिस्टम दिए गए हैं।

इस नए मॉडल में हमको सनरूफ और इलेक्ट्रिकल एडजेस्टेबल फ्रंट सीट देखने को मिलेगी, हालिया नई जनरेशन वाली स्कॉर्पियो का बाहरी हिस्सा थोड़ा सा बदल गया है, जिसके चलते लोगों को इसका नया डिजाइन खूब पसंद आ रहा है। इस गाड़ी के एलइडी हेडलैंप, एलईडी टेल लाइट और एलइडी डीआरएल को भी बदला गया है। स्कॉर्पियो बनाने वालों लोगों का कहना है की यह लैडर ऑन फ्रेम प्लेटफार्म पर आधारित होगी। महिंद्रा की यह गाड़ी आपको दोनों ऑप्शन में देखने को मिलेगी।

महिंद्रा 2022 स्कॉर्पियो गाड़ी को पेट्रोल और डीजल के ऑप्शन्स में उपलब्ध करवाया गया है। इस गाड़ी में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन, के साथ ही 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन दिया गया है। इंजन के भीतर 130 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क जनरेट होती है। यहां हमें 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने को मिलता है। डीजल यूनिट में भी महिंद्रा ने बहुत अच्छा काम करके दिखाया है। डीजल इंजन में हमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ, इंजन की 138 बीएचपी का मैक्सिमम आउटपुट और 320 एनएम का पीक टॉर्क देखने को मिलता है।

You may have missed