January 21, 2022

आ गई देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक, सिंगल चार्ज में जाएगी 120 KM – आधे घंटे में होगी 50% तक चार्ज

INDIAN ELECTRIC BIKE CYBORG

डेस्क : भारतीय बाजार में विदेशी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बाढ़ आई हुई है, बता दें कि अब टू व्हीलर की एक नई कंपनी सामने है जिसका नाम Ignitron Motocorp है। यह बाइक एक इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक है जिसका नाम Cyborg Yoda रखा गया है। इस नाम से ही आपको आने वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल नजर आएंगी। यह मोटरसाइकिल पूरी तरह से चार्ज हो जाने के बाद 120 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है।

इस मोटरसाइकिल को भारत की विपरीत परिस्थितियों में काम करने के लायक बनाया गया है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की चेकिंग और टेस्टिंग पूरी तरह से की जा चुकी है। ऐसे में इस इलेक्ट्रिक बाइक में लंबा चौड़ा हेंडलबार दिया गया है, बता दें कि क्रूजर बाइक में हमेशा लंबे चौड़े हैंडल दिए जाते हैं ताकि लोगों का ध्यान आकर्षित हो और चलाने वाले को आराम महसूस हो। इन मोटरसाइकिल को चलते हुए एक लग्जरी फील आती है जो हर कोई महसूस करना चाहता है।

आपको बता दें कि इस कंपनी ने बाइक की किसी भी प्रकार से कुल कैपेसिटी की बात नहीं की है लेकिन दावा किया जा रहा है कि यह क्रूजर बाइक 120 किलोमीटर चलने की क्षमता रखती है। यह कंपनी अकेले ही नहीं बल्कि अन्य तमाम कंपनियों के साथ साझेदारी करके इलेक्ट्रिक वाहन उतारने वाली है। यह मोटरसाइकिल कंपनी आपको बैटरी स्टेशन भी देगी। इस बैटरी स्वैपिंग स्टेशन का नाम CYBORG स्टेशन रखा गया है। यह स्टेशन आपको हर 1 किलोमीटर पर मिलेगा। मात्र 30 मिनट में यह मोटरसाइकिल 50% तक फुल हो जाएगी।

इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में आपको इंडिकेटर, टेल लाइट, एंटी थेफ्ट अलार्म, इग्निशन साइड पैनल बॉक्स एक रेस्ट करने के लिए पिलर दिया जाएगा बता दें कि यहां इलेक्ट्रिक बाइक बेहद ही आधुनिक तरीके से तैयार की गई है, जिसका हार्डवेयर कंफीग्रेशन बेहद ही उम्दा है। आने वाले समय में जैसे ही इसकी तस्वीर सामने आएगी तो आपको यकीन हो जाएगा कि यह मोटरसाइकिल बेहद ही दमदार है।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल