May 19, 2022

Electric Vehicle खरीदने वाले हो जाएं सावधान! पिछले 7 दिनों में 4 ई-स्कूटर में लगी आग, सामने आई ये वजह..

Scooty burnt case in india

डेस्क : देशभर में इस समय इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) का बाजार तेजी से बढ़ रहा है, एक तरफ जहां इलेक्ट्रिक स्कूटर बिक्री में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, तो वहीं दूसरी ओर इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने वाली चौथी घटना सामने आई है। इस बार प्योर इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जहां इलेक्ट्रिक स्कूटर धूं-धूं कर जलती नजर आ रही है। इस घटना के बाद से इलेक्ट्रिक व्हीकल मालिकों की चिंता और बढ़ गई है। ताजा मामला चेन्नई से आया है, जहां एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बीच सड़क पर धू-धू कर जलने लगता है। PURE Electric Vehicle में आग लगने का यह मामला दक्षिणी चेन्‍नई के मंजम्पक्कम इलाके में माथुर टोल प्लाजा के पास का है। मालूम हो की आज से ठीक कुछ दिन पहले तमिलनाडु से एक दर्दनाक घटना सामने आई थी, जब घर में खड़े एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने से पिता और उसकी पुत्री की मौत हो गई थी।

हालांकि, कई घटनाओं के होने के बाद अब सरकार ने भी इस पर कड़ा संज्ञान लिया है। वहीं ओला ईवी ने भी स्टेटमेंट जारी करके बताया था कि उनकी टीम मामले की जांच कर रही हैं। वैसे इस मामले में कंपनी के कहना है की घटना को लेकर कंपनी ने अपने ग्राहक के साथ संपर्क साधा है इस घटना से जुड़ी प्राथमिक जानकारी जुटाई गई है। वहीं कंपनी के वाहन को संबंधित डीलर के पास भेज दिया गया है जो इसका विश्लेषण करेगा। माना जा रहा है कि इन घटनाओं के आने से इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार धीमा पड़ सकता है। क्‍योंकि ऐसी घटनाओं से ग्राहको के मन में डर पैदा होगा। जिस वजह से लोग ईवी खरीदने या इलेक्ट्रिक स्‍कूटर खरीदने के लिए हिचकिचाएंगे।