December 10, 2022

भारत में तैयार की गई विदेशी लग्जरी मर्सिडीज ब्रांड EQS 580 देखें लुक्स

BMW

Mercedes EQS 580 आज, 30 सितंबर को भारत में अपने आधिकारिक लॉन्च के लिए पूरी तरह तैयार है। यह भारत में असेंबल होने वाली पहली मर्सिडीज ईवी होगी, क्योंकि इसके एएमजी वेरिएंट और इसके अन्य ईवी को सीबीयू (पूरी तरह से निर्मित) के रूप में भारत लाया गया था।

Mercedes EQS 580 EQC और Mercedes AMG EQS 53 के लाइनअप में शामिल होगी, जिन्हें हाल ही में ऑटोमेकर के EV पोर्टफोलियो में लॉन्च किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लग्जरी ईवी की कीमत 1.7 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। आगामी मर्सिडीज-बेंज EQS 580 में 107.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ आने की संभावना है।

कंपनी का दावा है कि इस ईवी की रेंज करीब 750 किलोमीटर है, जो इसे देश की सबसे लंबी रेंज वाली ईवी बनाती है। इच्छुक ग्राहक EQS 580 4MATIC EV को आज से कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर या 25 लाख रुपये की टोकन राशि के लिए निकटतम डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं। मर्सिडीज की यह नई कार 523 bhp की पावर और 856 Nm का टॉर्क देती है। इसे जीरो से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 4.1 सेकेंड का समय लगता है। Mercedes Benz EQS 580 में 19 इंच के बड़े पहिए हैं। कंपनी को 29 अगस्त 2022 को मिले एआरएआई सर्टिफिकेशन के मुताबिक यह लग्जरी ईवी भारत की पहली ‘सर्टिफाइड लोकल प्रोड्यूस्ड लग्जरी ईवी’ होगी।

कार में 56 इंच का एमबीयूएक्स हाइपरस्क्रीन है और इसमें तीन स्क्रीन हैं – पैसेंजर डिस्प्ले, सेंट्रल इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वर्तमान में यह दुनिया की सबसे बड़ी इन-कार स्क्रीन है। अन्य हाइलाइट्स में एंबियंट लाइटिंग, मसाज सीट्स, हाई-एंड बर्मेस्टर साउंड सिस्टम, अन्य शामिल हैं।

ये भी पढ़ें   ये है सनरूफ वाली Maruti Alto - देखते ही आ जाएगा दिल..कीमत बस इतनी