ये है भारत की सबसे सस्ती Electric Scooter, मिलेंगी 200Km की दमदार रेंज, कीमत महज ₹49,000..

Electric Scooter

डेस्क : यदि आप भी स्कूल या कॉलेज जाने के लिए या फिर रोजमर्रा के लिए हल्के और इजी टू यूज इलेक्ट्रिक स्कूटर की खोज कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। हम इस रिपोर्ट में आपके लिए एक सही विकल्प लेकर आए हैं। इस रिपोर्ट की सबसे खास बात है की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को तो चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस या रजिस्ट्रेशन करवाने की कोई भी आवश्कता नहीं । ये इलेक्ट्रिक स्कूटर Evolet Pony और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Oben Rorr एंट्री-लेवल कीमत में हैं।

Evolet Pony : फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Evolet Pony एक ICAT सर्टिफाइड ई-स्कूटर है जो कि वाटरप्रूफ BLDC मोटर से लैस है। साथ ही 250 वॉट्स की पावर जनरेट करने में सक्षम है। बाइक के रेंज की बात की करते हैं तो Evolet Pony सिंगल चार्ज में 90-120 किमी की रेंज देता है।

Evolet Pony मॉडल के 2 वेरिएंट हैं, जिसमें से एक लीड एसिड बैटरी से लैस है जो कि फुल चार्ज होने में 8-9 घंटे का वक्त लेता है। वहीं दूसरा लिथियम आयन बैटरी से लैस होकर आता है जो कि फुल चार्ज होने में 3-4 घंटे का समय लेता है। कलर ऑप्शन की बात करें तो यह स्कूटर आपको सफेद, काला, लाल, नीला और चांदी कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। कीमत की बात की जाए तो बाइक वाले के मुताबिक, Evolet Pony EZ की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 39,542 रुपये है, वहीं क्लासिक वेरिएंट की शुरुआती कीमत 49,592 रुपये तय की गई है।

Oben Rorr : इस मॉडल के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाएं तो Oben Rorr आपको 200KM तक की रेंज देती है। ये इलेक्ट्रिक बाइक केवल 3 सेकंड्स में 40 किमी की स्पीड पकड़ सकती है। वहीं इसके टॉप स्पीड के बात की जाएं तो ये बाइक आपको 100 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड दे सकती है।

ये भी पढ़ें   खूब बिकीं Royal Enfield की मोटरसाइकिलें, कंपनी ने तोड़ा खुद का रिकॉर्ड..

सहूलियत की बात है की इसे चार्ज होने में महज 2 घंटे यानी 120 मिनट का समय लगता है। वहीं इसके कीमत की बात करें तो तो Oben Rorr की दिल्ली में एक्स शोरूम 1,02,999 रुपये और मुंबई में एक्स शोरूम कीमत 99,999 रुपये में उपलब्ध है।