31 January 2023

ये है 111kWh बैटरी पैक वाली Electric SUV, सिंगल चार्ज पर चलेगी 620KM, Mahindra की बोलती बंद..

8 seater car

Electric Car : हाल ही में Polestar द्वारा ऑल न्यू Electric SUV पेश की है, जिसका नाम Polestar 3 है। इसे Volvo के नए SPA2 प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया गया है। आज अपनी इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं इस मॉडल की खासियत।

Polestar 3 का डिजाइन : इस Eelectric SUV में आगे की ओर Volvo और Polestar की ट्रेडमार्क LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स लगाई गई हैं। साथ ही गाड़ी में 21-इंच अलॉय वील(स्टैंडर्ड) मिलेंगे। गाड़ी में रिट्रैक्टेबल डोर हैंडल और स्लोपी रूफ के भी दिया गया है। वहीं पिछले हिस्से को बात करें तो Polestar 3 में पीछे, सी-शेप्ड टेल-लैंप और LED लाइट बार भी मौजूद है।

Polestar 3 के फीचर्स : Polestar 3 शानदार इंफोटेनमेंट और सेफ्टी टेक्नोलॉजी से लैस है। यह 5 रडार मॉड्यूल, 5 बाहरी कैमरे और 12 बाहरी अल्ट्रासोनिक सेंसर से निर्मित है। बता दें ये सेंसर वोल्वो के लेटेस्ट सेफ्टी सॉफ्टवेयर से निर्मित हैं। साथ ही इसमें 14.5 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम भी मिलता है।

Polestar 3 का पावरट्रेन : Polestar 3 में डुअल-मोटर पावरट्रेन दिया गया है, जो स्टैंडर्ड तौर पर 489hp की पावर और 840Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं परफॉर्मेंस पैक के साथ यह 517hp और 910Nm का आउटपुट देगा।

Polestar 3 की टॉप स्पीड : SUV निर्माता कंपनी का दावा है कि इस Electric SUV में एक रियर-बायस्ड ऑल-वील ड्राइव सिस्टम मौजूद है। जोकि केवल 5.0 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हो सकती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 210kph बताई गई है।

Polestar 3 की रेंज : Polestar 3 111kWh बैटरी पैक से लैस है। यह मॉडल 250kW तक के चार्जिंग रेट को सपोर्ट करती है। मॉडल पर कंपनी ने दावा किया है कि फुल चार्ज करने पर ये SUV 620 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है।