January 19, 2022

भारत में लॉन्च होने जा रही है जानदार Electric SUV – सिंगल चार्जिंग में दौड़ेगी 1200 किलोमीटर- जानिए खूबियां

Triton-EV

डेस्क : इस वक्त भारत में अनेकों गाड़ियां दौड़ रही है, बता दें कि बाजार में भी SUV के लिए एक से एक विकल्प मौजूद है। ऐसे में यदि आप एक Electric SUV लेने का प्लान कर रहे हैं तो आपको बता दें कि आने वाले समय में इलेक्ट्रिक वाहन बेहद ही ज्यादा एवं बड़े स्तर पर चलने वाले हैं, जिसके चलते आज हम आपके आगे ELectric SUV के बारे में जानकारी लेकर आए हुए हैं।

ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि इस तरह की एसयूवी पहले कभी भारतीय बाजार में नहीं उतारी गई थी। अमेरिका की कंपनी (Triton-EV) का साफ कहना है कि भारत में इस तरह की एसयूवी की जरूरत है क्यूंकि आने वाला समय पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहन का होने वाला है। यह Electric SUV ट्राइटन इलेक्ट्रिक (Triton-EV) कंपनी द्वारा निर्मित की गई है जो 7 टन तक वजन खींच सकती है। इतना ही नहीं इस एसयूवी में 7 वयस्क लोग आसानी से बैठ सकते हैं। इस गाड़ी में 200 किलो वाट का बैटरी पैक मौजूद है, साथ ही साथ चार्जिंग के लिए हाइपर चार्जर दिया गया है।

यह गाड़ी मात्र 2 घंटे के भीतर ही फुल चार्ज हो जाती है। यदि कंपनी का यह दावा सही निकलता है तो यह Electric SUV गाड़ी भारत में पहली गाड़ी होगी जो हजार किलोमीटर से भी ज्यादा दौड़ने वाली क्षमता रखेगी। कंपनी ने ऐलान किया है कि वह अपनी पहली प्रोडक्शन प्लांट तेलंगाना में सेटअप करेगी। इस प्लांट की जगह 10 हजार स्क्वायर फीट से भी ज्यादा होगी। प्लांट को सेटअप करने के लिए आने वाले समय में 114 अरब का निवेश किया जाएगा, बता दें कि कंपनी ने ऐलान किया है कि आने वाले समय में नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका के साथ-साथ अन्य मिडिल ईस्ट कंट्री भी इसमें शामिल हैं।

You cannot copy content of this page
Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल काजू के यह जबरजस्त 7 फ़ायदे,आइए जानें Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए कीमत और इसकी खूबियां घर परबनाए बंगाल का नामी मिस्टी दोई सारा अली खान ने मां संग किए महाकाल के दर्शन