8 February 2023

बस मामूली कीमत में मिलेगी Electric Scooter – 100Km की है दमदार रेंज, जानें – स्पेसिफिकेशन्स..

बस मामूली कीमत में मिलेगी Electric Scooter - 100Km की है दमदार रेंज, जानें - स्पेसिफिकेशन्स.. 1

डेस्क : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग तेजी से बढ़ रही है। ऐसे यदि आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। Komaki ने Xone इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में पेश कर दिया है। इस स्कूटर का डिजाइन मन लुभाने वाला है। सबसे खास बात तो ये है कि यह स्कूटर सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर साबित हो सकता है। तो आइए फीचर और कीमत के बारे में विस्तार से जानते हैं।

कंपनी ने इस Komaki Xone की कीमत 45,000 रूपये रखी है। इसमें 60V और 20-30Ah क्षमता वाले लिथियम बैटरी दिया गया है। कंपनी का दावा है यह स्कूटर सिंगल पर 85KM की रेंज देगी। इसे फुल चार्ज करने में 6-8 घंटा तक लगेंगे। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के डाइमेंशन पर नजर डालें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 1,840mm लंबा, 1,110mm ऊंचा और 720mm चौड़ा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की वेट लोडिंग कैपेसिटी 150 किलो है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया है। यह स्कूटर कॉम्बी ब्रेक के साथ आता है। कंपनी ने फ्रंट में टेलिस्कोपिक और रियर में हाइड्रोलिक सस्पेंशन सिस्टम का इस्तेमाल किया है।

Komaki Xone Features

Komaki Xone इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसके फीचर्स की लिस्ट काफी लंबी है। इसमें कंपनी ने डीआरएल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, क्लॉक, पास स्विच, एंटी-थेफ्ट अलार्म, एलईडी टेल लैंप, लो बैटरी इंडिकेटर और एलईडी टर्न इंडिकेटर्स जैसे फीचर्स मिलते हैं।