May 17, 2022

पहली बार इस Electric Scooter में आया ये धांसू फीचर, देखिए इस 160 किलोमीटर रेंज वाले स्कूटर को

electric scooter new arrived okinava

डेस्क : ओकिनावा की तरफ से भारतीय बाजार में अब एक बार फिर से एक ऐसा स्कूटर पेश किया गया है जिसमें बेहद ही ज्यादा आधुनिक फीचर लगे हुए हैं। यह फीचर सभी आधुनिक लोगों को काफी पसंद आते हैं, इसलिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर(Electric Scooter) को सभी लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। बता दें की स्कूटर पूरा चार्ज होने के बाद 160 किलोमीटर तक जाने की क्षमता रखता है।

इसे ज्यादा से ज्यादा 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ाया जा सकता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र 10 सेकेंड के भीतर ही 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने की क्षमता रखता है। साथ ही साथ 1 घंटे के भीतर 80 फ़ीसदी तक बैटरी चार्ज कर लेता है, इतना ही नहीं बल्कि फुल चार्ज होने में यह स्कूटर 3-4 घंटा लेता है। इस स्कूटर में आपको रेड व्हाइट ग्रे और ब्लू कलर देखने को मिलेगा। इस स्कूटर में आपको राइडिंग टूल्स,सेटेलाइट नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मोबाइल चार्ज यूएसबी फीचर दिया हुआ है।

स्कूटर के भीतर आपको 40 लीटर का स्पेस देखने को मिलता है। इस स्कूटर की कुल मिलाकर कीमत ₹1,22,000 है लेकिन अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग दाम तय किया गया है। सरकार इस स्कूटर को खरीदने पर सब्सिडी भी देती है, ऐसे में दिल्ली और महाराष्ट्र में स्कूटर की कीमत जोकि सब्सिडी के बाद ₹1,30,000 पड़ती है वही राजस्थान में स्कूटर की कीमत ₹1,14,000 है यदि बात करें उड़ीसा की तो ओड़िसा में स्कूटर की कीमत ₹1,16,000 है।