May 27, 2022

240Km की धाकड़ माइलेज के साथ लॉन्च होगी Electric Hero Splendor, जानें डिटेल में..

electric hero splendor

डेस्क : भारत में इन दिनों इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की मांग तेजी से बढ़ रही है। अब तक स्वदेशी और विदेशी कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक्स (Electric Bike) मार्केट में लॉन्च कर चुकी हैं। इसी कड़ी में कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत की दिग्गज कंपनी हीरो मोटोकॉर्प भी जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक Hero Splendor पेश कर सकती है।

दरअसल, बीते दिनों टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपना इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रैंड विदा (Vida) लॉन्च किया और इसके साथ ही कयासों का सिलसिला शुरू हो गया। उम्मीद जता रहे हैं कि आने वाले समय स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक भी लॉन्च हो सकती है। माना जा रहा है कि Hero Splendor Electric 240 किमी की बैटरी रेंज के साथ लॉन्च होगी। यदि ऐसा हुआ तो हीरो कंपनी का यह काम काफी क्रांतिकारी साबित हो सकता है।

इसके कई वेरिएंट्स हो सकते हैं, जिसमें सबसे सस्ते वेरिएंट की बैटरी रेंज 120 किलोमीटर की हो सकती है। अपकमिंग Hero Splendor Electric में शानदार फीचर्स के साथ ही ज्यादा स्पीड भी देखने को मिल सकती है। बता दें, बीते साल मुंबई बेस्ड GoGoA1 नाम की कंपनी ने हीरो स्प्लेंडर के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट लॉन्च की थी, जिसकी कीमत 35 हजार रुपये से ज्यादा थी। हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक किट की बैटरी रेंज 151 किलोमीटर तक की है और इसके साथ 3 साल तक की वॉरंटी दी जा रही है।