4 February 2023

250KM की रेंज के साथ आ रही Electric Hero Splendor – कीमत जान उछल पड़ेगे आप …

electric hero splendor

डेस्क : इस समय देश में इलेक्ट्रिक वाहनों EV की मांग काफी तेज हो रही है। ख़ासकर टू-व्हीलर सेग्मेंट में अब ज्यादा मॉडल आ रहे हैं। पिछले दिनों यह खबर आयी थी कि Hero MotoCorp अपनी सबसे पॉपुलर बाइक Splendor का इलेक्ट्रिक वर्जन लेकर आ रही है।

वैसे अभी हल ही में कंपनी ने अपने पहले इलेक्ट्रिक ब्रांड Vida के तहत नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी लॉन्च किया था। ऐसे में अब यह यह माना जा रहा है कि कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक Splendor को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश कर सकती है।

हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस बाइक के इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गयी है, लेकिन मार्किट में कुछ कंपनियां हैं जो कि इस बाइक के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट जरूर पेश कर रही हैं।

वहीं एक आर्टिस्ट विनय राज ने हाल ही में Hero Splendor इलेक्ट्रिक का एक डिजिटल इमैजिंग इमेज भी तैयार किया है, जो कि देखने में एकदम प्रोडक्शन रेडी मॉडल जैसा ही है। इसका लुक और डिज़ाइन रेगुलर मॉडल पर ही बेस्ड है लेकिन इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी किए गए हैं, जैसे कि फ़्यूल टैंक के नीचे बैटरी पैक के लिए जगह भी दी गई है। इसके अलावा ड्यूल-क्रैडल चेचिस को इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के लिए मॉडिफाई भी किया गया है।

इसके मोटर कंट्रोलर को साइड बॉक्स में रखा गया है, इसके ठीक नीचे मोटर भी लगा है, एक कवर बेल्ट ड्राइव के माध्यम से पीछे के पहिये से जुड़ा है। मोटरसाइकिल को EV-विशिष्ट ब्रांडिंग मिलती है, साथ ही हेडलैंप काउल, टेल पैनल और व्हील रिम्स पर नीले रंग की हाइलाइट्स भी मिलती हैं, जो कि इसे इलेक्ट्रिक वाहन EV का फील देते हैं। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को कुल 4 वेरिएंट्स में पेश करने की कल्पना की गई है, जिसमें स्टैंडर्ड, यूटिलिटी+, रेंज+ और रेंज मैक्स भी शामिल है।