5 लाख में Electric Car, 200Km की दमदार रेंज और 2 घंटे में होगी फुल चार्ज, जानिए विस्तार से..

gensol engineering car

डेस्क : इन दिनों लोग बढ़ते पेट्रोल की कीमतों से बचने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं। वहीं सरकार भी इलेक्ट्रिक कारों को बढ़ावा देने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसी कड़ी में अहमदाबाद स्थित एक कंपनी ने एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार तैयार करने जा रही है, जो आपको सामान्य कारों की कीमतों में मिल जाएगी। अहमदाबाद की एक कंपनी जेनसोल इंजीनियरिंग gensol engineering इलेक्ट्रिक कारों के बनाने के लिए यूएस बेस्ट स्टार्टअप को अधिग्रहण करने जा रहे हैं। कंपनी के मुताबिक भारतीय बाजार में 6 लाख रुपए में इलेक्ट्रिक कार उपलब्ध होगी।

आपको बता दें कि अमेरिकी स्टार्टअप कंपनी अहमदाबाद की कंपनी जेनसोल को इलेक्ट्रिक कार बनाने में तकनीकी मदद देगी। मालूम हो कि यह कार भारत की सबसे सस्ती कार होगी। मौजूदा समय की बात करें तो Tata Tigor सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है, इसकी कीमत (एक्स शोरूम) 12.4 रुपये है।

देश को चाहिए सस्ती इलेक्ट्रिक कार : अहमदाबाद स्थित कंपनी जेनसोल के प्रबंध निदेशक अनमोल सिंह जग्गी ने कहा कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग को एक बड़े बदलाव की जरूरत है। इस बाजार में इलेक्ट्रिक कार की कीमत 5 से 6 लाख के बीच होनी चाहिए। इस बदलाव के बाद इलेक्ट्रिक कार की कीमत 5 से 6 लाख रुपये हो होगी।

12,000 कारों के निर्माण की प्रारंभिक क्षमता : प्लांट की शुरुआती क्षमता 12000 कार बनाने की होगी। जेनसोल के प्रबंध निदेशक जग्गी ने मनीकंट्रोल को इसकी पुष्टि की। साथ ही प्रबंध निदेशक ने बताया कि वह 250 से 400 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रहे हैं। साथ ही कंपनी को इस सफर के लिए कम से कम 150 ऑटोमोबाइल इंजीनियरों और डिजाइनरों की जरूरत होगी।

ये भी पढ़ें   Nexon की बोलती बंद करने आ गई MG की दमदार SUV - चलती है 450KM से भी ज्यादा, कीमत उम्मीद से कम..