December 1, 2022

भारतीय बाजार में नई धांसू Electric Car की एंट्री, मिलेगी 521KM दमदार रेंज, जानें – कीमत

भारतीय बाजार में नई धांसू Electric Car की एंट्री, मिलेगी 521KM दमदार रेंज, जानें - कीमत 1

Electric Car : BYD Atto 3 इलेक्ट्रीक एसयूवी (Electric Car) को भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया है। कंपनी ने कार की कीमत की घोषणा नहीं की है। इसके लिए आपको अगले महीने तक का इंतजार करना होगा। इस कार की प्री-बुकिंग भी शुरू हो गई है। कंपनी ने कंफर्म किया है कि इस कार की बुकिंग आने वाले जनवरी में शुरू हो जाएगी।

लगभग 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की अनुमानित कीमत के साथ, एटो 3 हुंडई कोना ईवी और एमजी जेडएस ईवी को टक्कर देगा, जिनकी कीमत क्रमशः 23.84 लाख रुपये से 24.03 लाख रुपये और 22.58 लाख रुपये से 26.50 लाख रुपये के बीच है। उपरोक्त सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं। E3.0 प्लेटफॉर्म पर आधारित, Atto 3 भारत में चीनी ऑटोमेकर की दूसरी इलेक्ट्रिक (Electric Car) पेशकश होगी। यहां,यह SKD (सेमी-नॉक्ड डाउन) रूट से आएगी और चेन्नई के पास श्रीपेरंबदूर में ब्रांड के प्लांट में असेंबल की जाएगी।

नई BYD इलेक्ट्रिक SUV को 49.92kWh BYD ब्लेड बैटरी और 60kWh बैटरी पैक ऑप्शन के साथ उपलब्ध कराया गया है। जबकि इससे पहले 345 किमी की रेंज देने का दावा किया जा चुका है। वहीं, बड़ी बैटरी वाला वेरिएंट सिंगल चार्ज में 521 किमी तक की रेंज ऑफर करेगा।

यह इलेक्ट्रिक मोटर 201bhp की पावर और 310Nm का टार्क जनरेट करती है। छोटी बैटरी वाला वेरिएंट 7.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। BYD Atto 3 अपने सेगमेंट में फीचर-पैक इलेक्ट्रिक एसयूवी (Electric Car) में से एक है। इसमें Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 12.8-इंच रोटेटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। EV में 5-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री कैमरा और माउंटेड कंट्रोल्स के साथ फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील मिलता है।

ये भी पढ़ें   अब Tata की हो जाएगी Bisleri - भावुक चेयरमैन ने क्‍यों बेची कंपनी..

इलेक्ट्रिक एसयूवी में ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम और टेलगेट के लिए इलेक्ट्रिक ओपनिंग है। सुरक्षा के लिए नई BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी में 7 एयरबैग,टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम,एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम,हिल डिसेंट कंट्रोल,सीट बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं।