वाहन चालकों की आ गई मौज! Free में होगा Electric Car और Scooter चार्ज, जानिए- डिटेल में

electric scooter

डेस्क : वर्तमान में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी बढ़ी है। बढ़ते डीजल, पेट्रोल की कीमत के चलते लोग इसे लेना चाहते है। वहीं इलेक्ट्रिक वाहनों को सरकार भी बढ़ावा दे रही है। दिल्ली में रह रहे इलेक्ट्रिक वाहन चालकों के लिए खुशखबरी है। दरअसल दिल्ली बढ़ावा देने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को फ्री में चार्ज करने की सुविधा प्रदान कर रही है।

इस सुविधा से लोगों में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति और भी झुकाव दिखेगा। इससे वाहन चालकों के खर्चे बचेंगे। सरकार की यह सुविधा लोगों को पसंद आने वाली है। इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ने से पेट्रोल, डीजल के खर्च से तो बचेंगे ही वहीं प्रदूषण में भी गिरावट देखी जा सकती है। मीडिया के अनुसार दिल्ली में 1 जून से यह सुविधा मिलेगी। इस सुविधा के तहत 40 से ज्यादा पब्लिक चार्जिंग स्टेशनों (electric vehicle charging) मुफ्त में वाहनों को चार्ज किया जा सकेगा।

इसके लिए समय भी तय किया गया है जो कि दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक है, इस दौरान इलेक्ट्रिक वाहनों को मुफ्त में चार्ज कर सकेंगे। अधिकारी कहते हैं कि सरकार के इस कदम का मकसद इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा देना है। आंकड़ो केई माने तो राजधानी दिल्ली में हाल के दिनों में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री में बढ़ोतरी देखी गयी है। इस साल के आंकड़ों के मुताबिक जनवरी की शुरुआत से 14 मार्च तक कुल 10,707 इलेक्ट्रिक वाहनों का रजिस्ट्रेशन हुआ है। यह जानकारी आपको इंटरनेट के माध्यम से दी जा रही है, इसका किसी व्यक्ति विशेष से कोई संबंध नहीं है। इस खबर का उद्देशय किसी संस्था के प्रति हिंसा फैलाना नहीं है।

ये भी पढ़ें   अब चुटकियों में मिल जाएगा Driving Licence, टेस्ट देना हुआ बिल्कुल आसान, जानें - क्या हुआ बदलाव ?