ये है देश की सबसे ज्यादा रेंज वाली Electric Bike, कीमत सिर्फ 40 हजार से शुरू..

sasti electric bike

डेस्क : अगर आप स्कूल या कॉलेज जाने के लिए हल्के और आसान टू यूज इलेक्ट्रिक स्कूटर की खोज में हैं तो हम आपके लिए बेहद कम बजट में एक सही ऑप्शन लेकर आए हैं। सबसे खास बात यह है कि इसमें से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को तो चलाने के लिए आपको किसी ड्राइविंग लाइसेंस या रजिस्ट्रेशन करवाने की कोई भी कोई जरूरत नहीं है। जी हां ये इलेक्ट्रिक स्कूटर Evolet Pony और इलेक्ट्रिक मोटरबाइक Oben Rorr एंट्री-लेवल की कीमत में हैं।

अगर इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Evolet Pony एक ICAT सर्टिफाइड E-स्कूटर है जो कि वाटरप्रूफ BLDC मोटर से लैस होने के साथ साथ 250 वॉट्स की पावर भी जनरेट करता है। अगर रेंज की बात की जाए तो Evolet Pony सिंगल चार्ज में 90 से 120 Km की रेंज भी प्रदान कर सकता है। Evolet Pony दो वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें से एक लीड एसिड बैटरी से लैस होता है जो कि फुल चार्ज होने में 8से 9 घंटे का वक्त लेता है।

वहीं दूसरा लिथियम आयन बैटरी से लैस होता हैं जो कि फुल चार्ज होने में 3 से4 घंटे का समय लेता है। एक इलेक्ट्रिक ऑप्शन के तौर पर कई आईओटी फीचर्स से लैस यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में मौजूद सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में से एक है। पोनी ईजी 48V/28AH VRLA (लीड एसिड) बैटरी के साथ आता है, जबकि पोनी क्लासिक 48V/25AAH लिथियम आयन बैटरी में उपलब्ध है। कलर ऑप्शन की अगर बात करें तो यह E स्कूटर सफेद, काले, लाल, नीला और चांदी कलर ऑप्शन में फिलहाल उपलब्ध है। वही कीमत की बात की जाए तो बाइक वाले के मुताबिक, Evolet Pony EZ की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 39,542 रुपये तक है, वहीं क्लासिक वेरिएंट की शुरुआती कीमत 49,592 रुपये तक है।

ये भी पढ़ें   ये है Mahindra की नई दमदार Bolero City, मिलेगी 40 Km की धाकड़ माइलेज, कीमत जान खरीद लेंगे..

Oben Rorr : अगर फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की हम बात करें तो Oben Rorr की रेंज 200 KM है। यह इलेक्ट्रिक बाइक सिर्फ 3 सेकेंड में ही 40 Km की स्पीड पकड़ सकती है। अगर टॉप स्पीड की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 100 KMPH है। इस बाइक को चार्ज करने में सिर्फ 2 घंटे का ही समय लगता है। अगर कीमत की बात की जाए तो Oben Rorr की दिल्ली में X शोरूम कीमत 1,02,999 रुपये वहीं मुंबई में X शोरूम कीमत 99,999 रुपये तक है।