May 27, 2022

आ गई देश की सबसे सस्ती Electric Bike, 200 KM रेंज के साथ 2 घंटे में होगी फुल चार्ज, कीमत बस इतनी..

electric bike

डेस्क : देश के स्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी Oben EV ने भारतीय मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Vehicle) लॉन्च की है, कंपनी ने इस बाइक का नाम Oben Rorr है, इसकी कीमत 1 लाख रुपये से कम है। सबसे अच्छी बात यह है इस बाइक को एक बार फुल चार्ज करने पर आप आराम से 200 KM चला सकते हैं।

वही, इसकी बैटरी भी सिर्फ 2 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। बाइक की प्री-बुकिंग 18 मार्च से शुरू होगी। इसे आप महज 999 रुपये में कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं। बता दे की इस नई Oben Rorr Electric Bike की कीमत 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है, कंपनी का कहना है की इसका मुकाबला Revolt Motors RV 400 और Komaki M-5 जैसी बाइक्स के अलावा OLA S1 जैसे स्कूटर्स के साथ रहेगा।

अगर स्पेसिफिकेशंस की बात करू तो इसमें 4.4 kWh का लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है, जो 10 kW इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जुड़ा है। मोटर 62Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है और सिर्फ 3 सेकंड में 0-40 Kmph की रफ्तार पकड़ सकती है, बाइक में तीन राइडिंग मोड- इको, सिटी और हैवॉक दिए गए हैं, इसकी टॉप स्पीड 100 Kmpl तक है। अगर लुक और डिजाइन की बात करूं तो इसमें आगे की तरफ LED DRLs के साथ एक सर्कुलर शेप वाले LED हेडलैंप मिलते हैं, इसमें LED टर्न इंडिकेटर्स और एक LED टेललैंप भी दिया गया है, कंपनी का कहना है कि नई Electric Bike पूरी तरह से भारत में विकसित की गई है।