31 January 2023

सिंगल चार्ज पर 135KM चलेगी Electric Bike – टॉप स्पीड 75 km, कीमत जान उछल पड़ेंगे आप..

सिंगल चार्ज पर 135KM चलेगी Electric Bike - टॉप स्पीड 75 km, कीमत जान उछल पड़ेंगे आप.. 1

डेस्क : देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की भारी मांग हो रही है बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों ने इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार गर्म कर दिया है ऐसे में कई पुराने वाहन कंपनियां और कई नई प्लेयर भी मैदान में उतर रहे हैं इलेक्ट्रिक वाहन आजकल ट्रेन में है और धीरे-धीरे बाजारों में अपनी पकड़ भी बना रहा है।

हैदराबाद स्थित इलेक्ट्रिक EV टू-व्हीलर कंपनी PURE EV ने देश में अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ‘ecoDryft’ को पेश कर दिया है। कंपनी ने इसे रोज यूज़ के हिसाब से डिजाइन किया है। कंपनी का यह दावा है कि फुल चार्ज के बाद यह बाइक 135किमी की रेंज प्रदान करेगी। इस बाइक के लिए टेस्ट राइड भी शुरू हो चुकी है। फिलहाल इसकी कीमत की घोषणा अब तक नहीं की गई है। एक प्राप्त जानकारी के मुताबिक इसकी आधिकारिक कीमत की घोषणा जनवरी 2023 के पहले सप्ताह में कर दी जाएगी।

सिंपल हैं डिजाइन

PURE EV की नई ecoDryft इलेक्ट्रिक बाइक का डिजाइन एकदम सिंपल है और यह दिखने में काफी अच्छी भी नज़र आ रही है, इससे इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि आप इसे रोजाना के कार्यो में इस्तेमाल कर पायें, या फिर ऑफिस लेकर जायें। इसमें एंगुलर हेडलैंप, फाइव-स्पोक अलॉय व्हील, सिंगल-पीस सीट आदि भी दिए गए हैं। यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 4 कलर वेरिएंट ब्लैक, ग्रे, ब्लू और रेड में उपलब्ध होगी। ये सभी कलर्स इसके डिजाइन पर ही मैच करते हैं जिससे इलेक्ट्रिक बाइक काफी अच्छी नज़र आती है।

फुल चार्ज में 135 किमी चलेगी

PURE EV के अनुसार, ecoDryft इलेक्ट्रिक मोटरबाइक में 3.0 kWh बैटरी पैक है, जो कि AIS 156 सर्टिफाइड है। कंपनी का यह दावा है कि एक बार चार्ज करने पर 135 किमी की राइडिंग रेंज देने में सक्षम है। हालांकि अभी इसके इलेक्ट्रिक मोटर के स्पेसिफिकेशन सामने अब तक नहीं आए हैं।

मगर यह दावा किया जा रहा है कि टॉप स्पीड 75 किमी प्रति घंटा है। प्योर EV स्टार्टअप के को-फाउंडर और CEO रोहित वडेरा ने कहा कि हमें अपनी परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल eTryst 350 को लेकर लोगों से काफी अच्छी मिली है। अब नए EV इकोड्राफ्ट का लॉन्च कंपनी के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। इस लॉन्च के साथ अब हम भारत में एकमात्र EV2W कंपनी भी बन गए हैं, जिसके पास स्कूटर और मोटरसाइकिल प्रोडक्ट की एक लंबी सूची है।