Splendor जैसी नए अवतार में आ गई Electric Bike, मिलेगी 150Km की रेंज, कीमत महज ₹50000..

ADMS Boxer Electric Motorcycl

डेस्क : देश में इन दिनों लगातार बढ़ रहे पेट्रोल- डीजल के दामों को लेकर हर कोई इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) खरीदने की सोच रहा है। ठीक वैसे ही रोजाना नए ब्रांड्स इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने में लगे हैं। इसी बीच इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ADMS ने अपने नए इलेक्ट्रिक बाइक Boxer को पेश किया गया है। देखने में ये बाइक हूबहू Hero Splendor की याद दिलाती है, लेकिन कंपनी ने इसमें थोड़े बहुत बदलाव भी किए हैं जो कि इसे स्प्लेंडर से अलग करते हैं।

अगर फीचर्स की बात करो तो इसका फ्रंट लुक काफी हद तक हीरो स्प्लेंडर जैसा ही है, इसमें चौकोर हेडलाइट से लेकर टेल लाइट, फ्यूल टैंक, इंस्ट्रूमेंटल कंसोल और यहां तक की साइड प्रोफाइल भी Hero Splendor से ही प्रेरित मालूम पड़ता है। हालांकि कंपनी ने इस बाइक के बारे में कोई भी जानकारी साझा नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में इस बाइक से जुड़ी कुछ ख़ास तकनीकी स्पेसिफिकेशन के बारे में डिटेल्स दिए गए हैं।

जैसे हमने आपको पहले ही बता दिया कि इसमें काफी कुछ हीरो स्प्लेंडर जैसा ही है लेकिन कंपोनेंट्स इससे भिन्न भी हैं, इसमें अलग तरह के हैंडलबार, ग्रिप्स, स्विच क्यूब इत्यादि ऐसे हैं जो कि इसे हीरो स्प्लेंडर से अलग बनाते हैं। कंपनी ने इसके इंस्ट्रमेंटल कंसोल से टेकोमीटर और फ्यूल गेज़ को हटा दिया है। इसकी जगह पर इसमें रेंज इंडिकेटर्स दिए गए हैं, जो कि इलेक्ट्रिक बाइक के ड्राइविंग रेंज के बारे में जानकारी दर्शाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस इलेट्रिक बाइक में हब मोटर के साथ लिथियम-आईऑन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। दावा किया जा रहा है कि ये बाइक सिंगल चार्ज में 140 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। ये बाइक तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स के साथ आती है, जिसमें राइडिंग मोड, रिवर्स मोड और इको मोड शामिल है।

ये भी पढ़ें   आज लांच होगी Mahindra की नई दमदार Scorpio Classic, जानिए - इसमें आपको क्या मिला खास..