December 6, 2022

New Rule : ट्रैफिक चालान नहीं भरने पर कैंसिल हो जाएगा Driving Licence, जानिए- कैसे बच सकते हैं

Traffic Rule New

डेस्क : ट्रैफिक चालान नहीं जमा करने वालों को अब ऑनलाइन नोटिस भेजे जा रहे हैं। इससे पहले यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर ऑनलाइन चालान काटने और जुर्माने की राशि ऑनलाइन जमा करने का प्रावधान शुरू किया गया था। धनबाद परिवहन विभाग ने निजी बैंक एचडीएफसी के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। लेकिन ऑनलाइन चालान काटने के बाद भी जिले में बड़ी संख्या में लोग जुर्माना नहीं भर रहे हैं.

traffic challan
New Rule : ट्रैफिक चालान नहीं भरने पर कैंसिल हो जाएगा Driving Licence, जानिए- कैसे बच सकते हैं 5

ऐसे में यातायात विभाग ऐसे लोगों को एनआईसी की मदद से ऑनलाइन नोटिस भेज रहा है. ट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि ईमेल और टेक्स्ट मैसेज के जरिए नोटिस भेजे जा रहे हैं. नोटिस के बाद भुगतान की अंतिम तिथि का रिमाइंडर भी भेजा जा रहा है।

New Rule : ट्रैफिक चालान नहीं भरने पर कैंसिल हो जाएगा Driving Licence, जानिए- कैसे बच सकते हैं 1

अवमानना ​​पर लाइसेंस रद्द और कोर्ट में पेशी : ट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि इसके बाद भी चालान का भुगतान नहीं करने पर ड्राइविंग लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा या वाहन को सीज भी किया जा सकता है. कोर्ट में पेश होना चाहिए। इनके खिलाफ आरपीसी की धारा 173/174/175/176 व 227 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Car Challan

ऐसे भरें ऑनलाइन चालान : चालान परिवहन विभाग की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन भरा जा सकता है। https://इचलन। परिवहन गवर्नर इन/इंडेक्स/अभियुक्त-चालान आप इस लिंक पर जाकर मोबाइल नंबर, ओटीपी और अन्य जरूरी जानकारी देकर घर बैठे चालान भर सकते हैं।

ये भी पढ़ें   ये है Bullet की बोलती बंद करने वाली Yezdi Bike - फिल्मों में कहा जाता था 'काली घोड़ी'..