4 February 2023

Creta बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV -Nexon और Grand Vitara की बोलती हुई बंद..

Creta Vs TATA Nexon

भारत में सितंबर 2022 कार और SUV सेल्स रिपोर्ट आ गई है और कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Hundai Creta का एक बार फिर जलवा देखने को मिला है। जी हां, Hundai Creta ने सितंबर में किआ सेल्टॉस, Maruti Suzuki ग्रैंड विटारा, स्कोडा कुशाक और Toyota अर्बन क्रूजर हाइराइडर समेत अन्य SUV को पीछे छोड़ते हुए बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट SUV का खिताब बरकरार रखा।

जहां, सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट सेगमेंट में Maruti Suzuki Intezaar ने Tata Nexon और बाकी SUV को पीछे छोड़ दिया है, वहीं कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में क्रेटा की बादशाहत देखने को मिलती है। Hundai Creta जल्द ही नए अवतार में काफी सारी नई खूबियों के साथ आ रही है।

CRETA और CELTOS खूब बिक रही है : फिलहाल आपको कॉम्पैक्ट SUV सितंबर 2022 सेल्स रिपोर्ट बताएं तो Hundai Creata अन्य महीनों की तरह भी पिछले महीने टॉप पोजिशन पर रही और इसकी कुल 12,806 यूनिट बिकी है। क्रेटा की बिक्री में बीते सितंबर में सालाना 56 फीसदी और 1.82 फीसदी की मंथली ग्रोथ देखने को मिली है।

इसके बाद KIA सेल्टॉस बिक्री में जबरदस्त उछाल दर्ज करते हुए दूसरी बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट SUV बन गई है। Creata की बीते सितंबर में कुल 11,000 यूनिट बिकी है, जो कि करीब 15 फीसदी की वार्षिक और 27 फीसदी की मंथली ग्रोथ के साथ है। Maruti सुजुकी की हालिया लॉन्च SUV ग्रैंड विटारा टॉप सेलिंग कॉम्पैक्ट SUV की लिस्ट में पहले महीने में ही तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। ग्रैंड विटारा की पिछले महीने कुल 4,769 यूनिट बिकी है।