Friday, July 19, 2024
Auto

Okinawa R30 : आधी कीमत में खरीदें ये 60km की रेंज वाली Electric Scooter, जानें- फीचर्स….

Okinawa R30 : मार्केट में इन दोनों हाई रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) काफी डिमांड में है. इसी बीच लोगों के लिए एक स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa R30 को कंपनी ने लॉन्च किया है. जिसे एक बार के फुल चार्ज में लगभग 60 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है.

इसके अलावा यह एक अट्रैक्टिव स्कूटर है जो लोगों को अपनी ओर खींच रही है. इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की है, जिस कंपनी ने रिमूवेबल बैट्री पैक से जोड़ा है जो 3 साल की वारंटी के साथ आती है. जिसे फुल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगता है.

पांच कलर ऑप्शन के साथ डिजिटल स्पीडोमीटर

फिलहाल इस स्टाइलिंग स्कूटर में केवल एक वेरिएंट ही उपलब्ध है जिसे कंपनी ने पांच कलर ऑप्शन में पेश किया है. और कमाल की बात यह है कि, इसको डिजिटल स्पीडोमीटर से जोड़ा गया है. जिसकी लोडिंग क्षमता 150 किलोग्राम की है. सेफ्टी के लिहाज से फ्रंट और रियर टायर में ड्रम ब्रेक और इसके बॉडी कलर फ्रंट फेंडर के साथ साथ सीलिंग पीस पीलियन ग्रैब रेल और फ्लैट फुटबोर्ड दिया गया है.

Okinawa R30 बैटरी और ग्राउंड क्लियरेंस

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) को 1.3 kwh लिथियम बैट्री पैक से जोड़ा है और इसमें इलेक्ट्रॉनिक असिस्टेंट ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया हुआ है. सस्पेंशन के लिहाज से टेलीस्कोपिक फ्रंट फोकर्स और ट्विन साइड रियल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया है. वहीं इसे एक बार के फुल चार्ज में लगभग 60 किलोमीटर का सफर पूरा किया जा सकता है और इसे 175 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ-साथ 803 मिमी की सीट हाइट से लैस किया गया है.

इन इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा मुकाबला

Okinawa R30 की कीमत 61,534 रुपए एक्स शोरूम है. जिसका मुकाबला मार्केट में मौजूद bajaj Chetak जिसकी कीमत 1.63 लाख रुपए, TVS iQube जिसकी कीमत 1.55 लाख रुपए एक्स शोरूम है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भी आरामदायक सिंगल सीट के साथ डिजाइन की गई है.

Vivek Yadav

विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. thebegusarai में विवेक बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इससे पहले 'एमपी तेजखबर' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. विवेक ऑटो, टेक, बिजनेस, नॉलेज जैसे सेक्शन में लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है। काम के अलावा विवेक को किताबें पढ़ना, लिखना और नई जानकारी जुटना काफी अच्छा लगता है।