January 19, 2022

मात्र 5000 में Book कर अपने घर ले जाए Tata की Tiago CNG कार, इस दिन होगा लॉन्च, जानिए- इसके दमदार फीचर्स..

Tiago CNG

डेस्क: भारत में इन दिनों सीएनजी कार (Tiago CNG) धूम मचा कर रख दिया है, चारों ओर सिर्फ इसकी ही चर्चा हो रही है, हर कोई इसके खास फीचर्स को जाना चाहता है, क्योंकि भारत में पहली बार सीएनजी कार लॉन्च हो रही है, ऐसे में लोग इस गाड़ी को खरीदने को लेकर काफी एक्साइटेड हैं, इसी बीच भारतीय बाजार में टाटा कंपनी की 2 CNG कार जल्द लांच होने वाली हैं, और बेहद कम प्राइस में इसकी बुकिंग भी शुरू हो चुकी है, चलिए विस्तार से जानते हैं।

दरअसल, टाटा कंपनी की 2 सीएनजी कार Tata Tiago CNG और Tata Tigor CNG कारों की बुकिंग शुरू हो चुकी है, कंपनी ने बताया कि दोनों कारों की ऑफिशियल लॉन्चिंग 19 जनवरी को होगी, अभी फिलहाल, मारुति सुजुकी और हुंडई अकेली दो कंपनियां हैं, जो सीएनजी (CNG) पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में एक दूसरे को टक्कर दे रही हैं, आपको बता दे की ग्राहक महज 5 हजार से 20 हजार रुपए में इनकी बुकिंग करा सकते हैं।

वहीं अगर इस कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, सिर्फ इसके टेलगेट पर नई सीएनजी (CNG) बैजिंग देखने को मिलेगी, कंपनी ने अभी तक वेरिएंट के स्पेसिफिकेशन की घोषणा नहीं की है, उम्मीद की जा रही है कि सीएनजी किट मौजूदा वेरिएंट के एंट्री-लेवल और मिड-लेवल वेरिएंट पर पेश की जाएगी।

मालूम हो कि TATA की Tiago और Tigor में अभी 1.2-लीटर 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल होता है, जो 85bhp और 113Nm का टॉर्क पैदा करता है। सीएनजी (CNG) वेरिएंट्स में यही इंजन सेटअप मिलने की सबसे ज्यादा संभावना है, वही 1.2L इंजन लगभग 70-75bhp पावर और 100Nm के करीब टार्क के उत्पादन करने की संभावना है, जबकि, पेट्रोल संस्करण मैनुअल और AMT गियरबॉक्स विकल्पों के साथ पेश किए जाते हैं, CNG संस्करण केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किए जाएंगे।

You cannot copy content of this page
Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल काजू के यह जबरजस्त 7 फ़ायदे,आइए जानें Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए कीमत और इसकी खूबियां घर परबनाए बंगाल का नामी मिस्टी दोई सारा अली खान ने मां संग किए महाकाल के दर्शन