Maruti Alto K10 की बुकिंग चालू, महज ₹11,000 में घर बैठे करें ऐसे बुक करें..

Maruti Alto K10

डेस्क : नई ऑल्टो के10 में सेलेरियो के कई फीचर होंगे। इन तस्वीरों के सामने आने से यह भी उम्मीद की जा रही है कि नई मारुति ऑल्टो मौजूदा पीढ़ी की ऑल्टो से थोड़ी बड़ी होगी। इसमें अधिक बूट स्पेस और ग्राउंड क्लीयरेंस होने की भी उम्मीद है।मारुति सुजुकी की नई ऑल्टो K10 प्री। इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। जो ग्राहक इसे खरीदना चाहते हैं वे शोरूम पर जा सकते हैं या ऑनलाइन के जरिए कार बुक कर सकते हैं। ऑल्टो मारुति सुजुकी इंडिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक है।

यह 18 अगस्त को लॉन्च हो सकता है : मारुति की नई ऑल्टो K10 को 11,000 रुपये में बुक किया जा सकता है। कंपनी इसे अगस्त में लॉन्च कर सकती है। ऑल्टो दो मॉडल, 800 और के10 में लॉन्च होने के लिए तैयार है, और जासूसी शॉट्स सामने आए हैं। ऑल्टो की सफलता की यात्रा को साझा करते हुए, कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “ऑल्टो देश में 4.32 मिलियन ग्राहकों के साथ सबसे प्रभावशाली ब्रांड है।

ऑल्टो K10 मॉडल में कई बदलाव : मारुति के नए ऑल्टो K10 मॉडल में कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इसके एक्सटीरियर की बात करें तो यह मारुति की सेलेरियो से मिलती जुलती है। कुछ दिनों पहले कार के एक एड शूट के दौरान ऑल्टो की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं। यह कार के पिछले हिस्से की धुंधली तीन-चौथाई कोण वाली तस्वीर दिखाता है। हालाँकि, यह देखते हुए, नई ऑल्टो 2021 के अंत में लॉन्च की गई दूसरी पीढ़ी के सेलेरियो के समान है।

ये भी पढ़ें   पेट्रोल को भूल जाइए! ये है 120KM की रेंज से चलेगी वाली Electric Scooter, कीमत जान दौड़कर खरीद लेंगे..

सेलेरियो में हैं कई खूबियां : टेल लैंप और रियर विंडस्क्रीन और सी-पिलर स्पष्ट संकेत हैं कि नई ऑल्टो K10 में सेलेरियो की कई विशेषताएं होंगी। इन तस्वीरों के सामने आने से यह भी उम्मीद की जा रही है कि नई मारुति ऑल्टो मौजूदा पीढ़ी की ऑल्टो से थोड़ी बड़ी होगी। अगली पीढ़ी की ऑल्टो में भी अधिक बूट स्पेस और ग्राउंड क्लीयरेंस होने की उम्मीद है। मारुति ने बीएस6 एमिशन नॉर्म्स लागू करने के बाद अप्रैल 2020 में ऑल्टो के10 को बंद कर दिया था।

इंजन से डिजाइन भिन्नता : मारुति सुजुकी इंडिया ऑल्टो के तीसरी पीढ़ी के मॉडल का भी परीक्षण किया गया है। टेस्टिंग के दौरान कार की लीक तस्वीरों से भी इसकी झलक मिली है। इससे यह स्पष्ट होता है कि नई ऑल्टो में इंजन से लेकर इसके डिजाइन तक कई बदलाव किए गए हैं। नई ऑल्टो मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस प्लेटफॉर्म के साथ सेलेरियो और वैगनआर भी बाजार में मौजूद हैं।

सामने आएगा बंपर का नया डिजाइन : लेकिन लुक्स के मामले में नई ऑल्टो काफी हद तक पुराने मॉडल की तरह ही होगी। हालांकि, लीक हुई तस्वीरों को देखते हुए बंपर को फिर से डिजाइन किया गया है। ये बदलाव कार के लुक में बदलाव को दर्शाएंगे. नए केबिन के साथ इसमें अपडेटेड रियर हेडलैम्प्स और स्क्वायर-ईश टेल लैंप्स भी देखने को मिलते हैं। इसके अलावा, ऑल्टो में फ्लैप-टाइप डोर हैंडल और पावर-ऑपरेटेड ब्लैक ओआरवीएम, साथ ही एक बड़ा रेडिएटर ग्रिल मिलेगा।

दो इंजन विकल्प : अब बात करते हैं अगले फीचर्स की तो नई ऑल्टो में दो इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं। इसे नए 1.0L ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। जो 67hp की पावर और 89Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। वैकल्पिक रूप से, ऑल्टो पहले से मौजूद 796cc पेट्रोल इकाई के साथ आ सकता है, जो 47hp की शक्ति और 69Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। इंटीरियर की बात करें तो इसमें बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले और आइडल स्टार्ट/स्टॉप जैसी चीजें शामिल होंगी।