केवल 18000 में अपनी Honda Activa को बनाए इलेक्ट्रिक Honda Activa Scooty

डेस्क : हाल ही में, एक निजी कंपनी ने Honda Activa के लिए एक इलेक्ट्रिक किट भी विकसित की है। आप इस किट के जरिए अपनी पुरानी Honda Activa को इलेक्ट्रिक अवतार दे सकते हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार आसमान छू रही हैं, जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग भी बढ़ रही है. आजकल बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक कारों की भी काफी डिमांड है।

लोग अब इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओर रुख कर रहे हैं। ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए वाहन निर्माता नए इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लॉन्च कर रहे हैं। यहां तक ​​कि अन्य कंपनियां भी अपने पुराने मॉडलों को इलेक्ट्रिक अवतार में परिवर्तित और लॉन्च कर रही हैं। हाल ही में, आपने स्प्लेंडर और एचएफ डीलक्स के इलेक्ट्रिक संस्करण भी देखे हैं। आज की खबरों में हम बात करने जा रहे हैं इलेक्ट्रिक होंडा एक्टिवा की।

इलेक्ट्रिक होंडा एक्टिवा: हाल ही में, एक निजी कंपनी ने होंडा एक्टिवा के लिए एक इलेक्ट्रिक किट भी विकसित की है। आप इस किट के जरिए अपनी पुरानी Honda Activa को इलेक्ट्रिक अवतार दे सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ 18,330 रुपये खर्च करने होंगे।

Gogoe1, जो विद्युत रूपांतरण किट भी बनाती है, ने Hero Splendor के लिए रूपांतरण किट विकसित करने के बाद अब Honda Activa के लिए एक इलेक्ट्रिक किट विकसित की है। इस इलेक्ट्रिक किट को लगाने के बाद 3 साल तक कोई पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा। यानी 3 साल तक कोई तनाव नहीं। Hero Splendor के इलेक्ट्रिक वर्जन की भी खूब चर्चा हो रही है। उम्मीद है कि अब लोगों को Honda Activa का इलेक्ट्रिक अवतार पसंद आएगा।

GoGoA1 कंपनी द्वारा निर्मित, यह इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट आपके स्कूटर को हाइब्रिड और पूरी तरह से इलेक्ट्रिक में बदल सकती है। होंडा एक्टिवा हाइब्रिड इलेक्ट्रिक किट की कीमत 18,330 रुपये है जो जीएसटी के बाद 23,000 रुपये हो जाएगी।कंपनी ने इलेक्ट्रिक किट को 60 वोल्ट और 1200 वॉट की पावर दी है। यह बीएलडीसी मोटर का भी उपयोग करता है। इससे यह मोटर केवल पुराने एक्टिवा में ही इस्तेमाल की जा सकती है। यह इलेक्ट्रिक किट आपको 72 वोल्ट 30 एएच का बैटरी पैक देगी।

बैटरी की कीमत 35,000 रुपये से 40,0 रुपये बताई जा रही है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर स्कूटर 100 किमी की रेंज देगा। GoGoA1 द्वारा निर्मित यह रूपांतरण किट RTO द्वारा अनुमोदित है।