December 10, 2022

सिर्फ 1 लाख देकर अपने घर ले आएं Kia 7-सीटर फैमिली कार – देखिए माइलेज और फीचर्स..

सिर्फ 1 लाख देकर अपने घर ले आएं Kia 7-सीटर फैमिली कार – देखिए माइलेज और फीचर्स.. 1

डेस्क : KIA Motors ने भारत में टॉप सेलिंग SUV में से एक KIA सेल्टॉस के साथ ही KIA सॉनेट, KIA कार्निवल और KIA कारेन्स जैसी कारें भी पेश की हैं। बजट MPV सेगमेंट में KIA कारेन्स की अच्छी बिक्री होती है। 7 सीटर KIA कारेन्स बड़ी फैमिली के लिए अच्छा विकल्प है। ऐसे में आप भी अगर इन दिनों नयी 7 सीटर कार खरीदने की सोच रहे हैं और एकमुश्त पैसे देने की बजाय इसे फाइनैंस कराना चाहते हैं तो यह बेहद आसान है। आप इस धांसू SUV का बेस मॉडल KIA कारेन्स प्रीमियम पेट्रोल महज 1 लाख रुपये डाउनपेमेंट पर खरीद सकते हैं। इसके बाद आपको एक निश्चित राशि लोन भी मिलेगा और फिर तय ब्याज दर से नियत अवधि के लिए हर महीने की किस्त देना होगा।

बड़ी कार लवर्स के लिए बेहद ही खास : KIA कारेन्स को भारत में प्रीमियम, प्रेस्टिज, प्रेस्टिज प्लस, लग्जरी और लग्जरी प्लस जैसे फाइव ट्रिम लेवल के 19 वेरिएंट्स में भी पेश किया गया है, जिनकी कीमतें 9.60 लाख रुपये से लेकर 17.70 लाख रुपये (X शोरूम) तक है। कारेन्स को डीजल और पेट्रोल, दोनों तरह के इंजन ऑप्शन में भी पेश किया गया है। साथ ही यह मैनुअल और ऑटोमैटिक, दोनों तरह के ट्रांसमिशन में भी उपलब्ध है। इस सेवन सीटर कार की माइलेज 21 किलोमोटर प्रति घण्टे तक की है।

KIA कारेन्स के बेस मॉडल कारेन्स प्रीमियम पेट्रोल की X शोरूम कीमत 9.60 लाख रुपये और ऑन-रोड कीमत कुल 10,72,363 रुपये है। आप अगर इसे फाइनैंस कराना चाहते हैं तो आप एक लाख रुपये डाउनपेमेंट ((प्रोसेसिंग फी, ऑन रोड और पहले महीने की EMI ) कर KIA कारेन्स को घर ले जा सकते हैं। इसके बाद आपको कार देखो EMI कैलकुलेटर के मुताबिक 5 साल की अवधि के लिए 9.8 फीसदी ब्याज दर पर कुल 9,72,363 रुपये लोन मिलेगा। फिर आपको अगले 5 साल तक के लिए हर महीने कुल 20,564 रुपये किस्त देने होंगे। 5 साल के लिए KIA कारेन्स को फाइनैंस कराने पर आपको 2.62 लाख रुपये के करीब ब्याज भी लग जाएगा।

ये भी पढ़ें   क्या भारत में बैन हो जाएंगे Electric Vehicle ? जानिए - पूरा गणित..