1 सितंबर से शुरू होगी दमदार Electric Scooter की बुकिंग! सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 180Km..

1 सितंबर से शुरू होगी दमदार Electric Scooter की बुकिंग! सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 180Km.. 1

डेस्क : देश की अग्रणी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Ola Electric 1 सितंबर से एक बार फिर से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Pro की बुकिंग शुरू करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने अपने सबसे सस्ते स्कूटर Ola S1 को नए अवतार में बाजार में उतारा है। S1 मॉडल की कीमत जहां 99,999 रुपये से शुरू होती है, वहीं S1 Pro मॉडल की कीमत 1,39,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है। माना जा रहा है कि कंपनी इस स्कूटर की डिलीवरी 15 सितंबर से शुरू कर सकती है।

ग्राहक हाल ही में लॉन्च हुए बेस मॉडल Ola S1 को 31 अगस्त तक बुक कर सकते हैं, जिसके बाद बुकिंग विंडो बंद हो जाती है। कंपनी 1 सितंबर से ओला एस1 प्रो मॉडल के लिए बुकिंग विंडो खोलेगी। स्कूटर को आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और स्मार्टफोन ऐप के जरिए बुक कर सकते हैं। इसके लिए बुकिंग राशि के रूप में केवल 499 रुपये जमा करने की आवश्यकता है।

दो मॉडलों में क्या अंतर है : Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर 4 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक द्वारा संचालित है और इसकी ARAI-प्रमाणित राइडिंग रेंज 181 किमी प्रति चार्ज है। इसमें चार राइडिंग मोड भी मिलते हैं: इको, नॉर्मल, स्पोर्ट्स और हाइपर मोड। इलेक्ट्रिक स्कूटर एक हाइपरड्राइव इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित होता है जो 8.5 kW (11.3 bhp) का पावर आउटपुट और 58 Nm का टार्क पैदा करता है।

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर 131 किमी (ARAI सर्टिफाइड) की रेंज ऑफर करता है। इसके अलावा, स्कूटर कई अलग-अलग ड्राइविंग मोड से लैस है, जिसके अनुसार रेंज अलग-अलग होगी। स्कूटर ईको मोड में 128 किमी, सामान्य मोड में 101 किमी और स्पोर्ट मोड में 90 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इसकी टॉप स्पीड भी 95 किमी प्रति घंटा है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3kWh का बैटरी पैक शामिल है और इसमें S1 Pro मॉडल जैसा ही मूव OS भी मिलता है।

ये भी पढ़ें   TVS चुपके से लॉन्च की नई धांसू स्कूटर - Honda Activa की टक्कर के हैं फीचर्स! जानें - कीमत..

अन्य खबरों की बात करें तो Ola ने 15 अगस्त को एक वर्चुअल इवेंट के दौरान अपना बेस वेरिएंट Ola S1 लॉन्च किया था। इवेंट के दौरान कंपनी ने अपनी नई अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार का भी ऐलान किया। कंपनी के मुताबिक यह देश की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार होगी। ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। कार को बाजार में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा जैसा कि टीजर वीडियो में दिखाया गया है, यह एक सेडान कार होगी।