December 1, 2022

सिर्फ 10 हजार रुपए में बुक करें 3 पहियों वाली इलेक्ट्रिक कार, चार्ज करें और ड्राइव करें 200 किमी

electric charge

डेस्क : पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच मुंबई की एक कार निर्माता कंपनी ने इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का दावा किया है। यह लुक और डिजाइन में आम कार से काफी अलग है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें सिर्फ तीन पहिए हैं। तीन पहिये होने के बावजूद यह एक ऑटो रिक्शा से बहुत अलग है। इस कार की बुकिंग काफी तेजी से हो रही है। आप पहली बुकिंग पर 50,000 रुपये तक के अपग्रेड का लाभ उठा सकते हैं। इस समय हमारे देश में कई इलेक्ट्रिक कारें खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। लेकिन इस थ्री व्हीलर कार की कीमत अन्य कारों के मुकाबले काफी कम है।

इस कार को कैसे बुक किया जा सकता है? : सरकार देश में प्रदूषण कम करने के लिए इलेक्ट्रिक कारों को बढ़ावा दे रही है। आप भी इस काम को बुक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 10 हजार ही खर्च करने होंगे। यह कार फिलहाल सिर्फ दिल्ली और मुंबई के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। इसे आप स्ट्रोम मोटर्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बड़ी ही आसानी से बुक कर सकते हैं। आधार नंबर और पता देकर इस काम को ऑनलाइन बुक करें।

क्या है इस कार की खासियत : स्टॉर्म आर3 की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें दो पहिए आगे और एक पीछे की तरफ लगे हैं। यह एक बार चार्ज करने पर 200 किमी तक चल सकती है। इस कार की मैक्सिमम स्पीड 80Kmph है। इसमें 4जी कनेक्टिविटी और क्लाइमेट चेंज ऑप्शंस के साथ टचस्क्रीन डिस्प्ले है। इसकी लंबाई 2,915 मिमी, चौड़ाई 1,510 मिमी और ऊंचाई 1,545 मिमी है। यह देखने में बहुत छोटी कार लगती है। लेकिन इसमें दो लोग एक साथ सफर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें   मार्केट में तहलका मचाने आ गई Tata Tiago NRG CNG - कीमत जान खुश हो जाएंगे आप..