बेकाबू महंगाई! ऑटो-टैक्सी का किराया 60% तक होगा महंगा, जानिए – क्या होगा नया रेट..

Auto fare increase

डेस्क : देश में लगातार बढ़ रही महंगाई के बीच एक बार फिर से आम लोगों के जेब पर सीधा असर पड़ने वाला। खासकर, दिल्ली वालों के लिए एक बड़ी खबर है। अगर आप टैक्सी और ऑटो से सफर करते हैं तो अब आपकी जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ सकता है। ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के मालिक किराए में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर किराया पुनरीक्षण समिति ने दिल्ली सरकार से अपील की है।

किराया 60 फीसदी तक बढ़ सकता है : जानकारी के मुताबिक, किराया पुनरीक्षण समिति ने अपनी सिफारिशों में किराए में बढ़ोतरी का प्रस्ताव रखा है. ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराए में संशोधन के लिए दिल्ली सरकार की समिति ने तीन पहिया वाहनों के लिए 1 रुपये प्रति किलोमीटर और टैक्सी किराए में 60 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की सिफारिश की है। अगर सरकार उनकी सिफारिश मान लेती है तो इस वजह से दिल्ली में ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों का किराया बढ़ जाएगा।

दिल्ली सरकार को सौंपी रिपोर्ट : ईंधन की बढ़ती कीमतों के बीच, दिल्ली सरकार ने पिछले महीने ऑटो और टैक्सियों के किराए में संशोधन के लिए एक समिति का गठन किया था। इस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को सौंप दी है। उन्होंने बताया कि कमेटी ने इस रिपोर्ट में किराया बढ़ाने की सिफारिश की है। रिपोर्ट में की गई सिफारिशों पर कैबिनेट में चर्चा होगी।

ये भी पढ़ें   Electric Car के लिए वरदान साबित होगी ये बैटरी, सिंगल चार्ज में चलेगी 1,000 Km.. जानें - कीमत.