May 17, 2022

महंगाई का कड़ा प्रहार! ऑटो- बस का सफर हुआ अब और भी महंगा, 30% तक बढ़े दाम, जानिए- नया रेट..

auto and bus fare

डेस्क : देश में लगातार बढ़ रही महंगाई के बीच एक बार फिर से आम लोगों की जेब पर बड़ा असर पड़ने वाला है। आपको बता दें कि राजधानी पटना में बढ़ती हुई पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर अब ऑटो रिक्शा और बसों के किराए में 30 फ़ीसदी वृद्धि करने का फैसला ले लिया गया है। ऑटो रिक्शा और बसों के किराए में अगर वृद्धि होती है।

तो पटना में एक यात्री को गांधी मैदान से रेलवे स्टेशन जाने के लिए ₹13 किराया देने होंगे जबकि गांधी मैदान से दानापुर जाने के लिए ₹39 देने होंगे। मालूम हो की मौजूदा समय में गांधी मैदान से रेलवे स्टेशन जाने के लिए ₹10 किराया जबकि गांधी मैदान से दानापुर जाने के लिए ₹30 किराया देना पड़ता है। रविवार को ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन के बैनर के अंतर्गत पटना के डाकबंगला चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान फेडरेशन के महासचिव ने कहा कि सोमवार को फेडरेशन की परिवहन विभाग के कमिश्नर के साथ बैठक होनी है जिसमें ऑटो रिक्शा के किराए और बसों के किराए में बढ़ोतरी का प्रस्ताव रखा जाएगा। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि अगर राज्य सरकार बसों और ऑटो रिक्शा के किरायों में बढ़ोतरी करने के प्रस्ताव को नामंजूर भी कर देती है तो इसके बावजूद भी ऑटो रिक्शा व बसों के किराए में बढ़ोतरी की जाएगी। फेडरेशन का मानना है कि जिस रफ्तार से पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल देखने को मिली है, उसके बाद मौजूदा किराए पर उन्हें वाहन चलाना मुमकिन हो गया है।