इन 4 लग्जरी कारों में घूमना पसंद करते हैं आकाश अंबानी , करोड़ों में हर एक की कीमत ,जानिए क्या है खास

Akash Ambani Car

आज रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 45वीं एनुअल जनरल मीटिंग है। इस मीटिंग कंपनी में अपने बिजनेस से जुड़ी जानकारी के साथ जियो और 5G नेटवर्क से जुड़े नई घोषणा कर सकती है। जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी है। JIO की सफलता का क्रेडिट आकाश को ही जाता है।

आकाश बेहद सिंपल लाइफ जीना पसंद करते हैं। लेकिन वे महंगी कारों में घूमना पसंद करते हैं। यूं तो अंबानी के गैराज में कई लग्जरी गाड़ियां पड़ी हैं, लेकिन आकाश को 4 मॉडल सबसे ज्यादा पसंद हैं उनमें से है.बेंटले बेंटायगा, रेंज रोवर वोग, BMW 5-सीरीज और लेम्बोर्गिनी उरुस हैं। तो चलिए आपको उनकी इन सभी कारों कीमत और खासियत के बारें में बताते हैं

बेंटले बेंटायगा : ब्रिटिश मैन्युफैक्चरर की सुपरकार बेंटले बेंटायगा आकाश अंबानी की फेवरेट कार है। कार्टोक के मुताबिक, उन्हें अक्सर कई मौकों पर अपने भाई अनंत अंबानी के साथ इस ग्रीन कलर की लग्जरी कार में देखा गया है। इसकी खास बात यह है कि उनके पास इसके तीन अलग अलग मॉडल हैं। इनमें से एक W12 इंजन द्वारा ऑपरेट होती है, वही दूसरा V8 इंजन द्वारा है। इसका तीसरा और लेटेस्ट मॉडल भारत में पहला फेसलिफ्ट बेंटले बेंटायगा है। जिसकी कीमत करीब 4.1 करोड़ रुपए है। इस लग्जरी SUV की किमत दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 3.85 करोड़ रुपए है।

रेंज रोवर वोग बॉलीवुड के अंदर रेंज रोवर वोग सबसे भरोसेमंद कारों में से एक मानी जाती है। शाहरुख खान से लेकर संजय दत्त, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ जैसे कई स्टारस के पास लैंड रोवर की रेंज रोवर्स कार मौजूद है। ये लग्जरी कार आकाश की भी पसंदीदा कारों में से एक है। आकाश और अनंत अंबानी दोनों के पास रेंज रोवर वोग मौजुद है। ये LR-TDV6 3.0L डीजल इंजन द्वारा ऑपरेट होती है। साथ ही अधिकतम 296 bhp का पावर और 650 एनएम का टॉर्क जनेरेट करती है। अलग-अलग वैरिएंट के आधार पर इसकी एक्स-शोरूम कीमत 2.01 करोड़ से लेकर 4.19 करोड़ तक जाती है.

ये भी पढ़ें   ये है Mahindra की नई ऑफरोडिंग SUV, Thar से होगी सस्ती और खराब रास्तों पर भरेगी फर्राटा..

BMW 5-सीरीज आकाश के पास BMW 5-सीरीज भी है। ये बड़ी और लग्जरी सेडान है। जो चार-सिलेंडर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ छह-सिलेंडर डीजल के साथ आती है। फाइव-सीटर कार एक पावरफुल इंजन और 8-स्पीड गियरबॉक्स के साथ भी आती है। 530d M स्पोर्ट वैरिएंट 261 bhp का मैक्सिमम पावर और 620 Nm मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में आकाश अंबानी को उनकी मां नीता अंबानी और बहन ईशा अंबानी के साथ देखा होगा आपने. इतन ही नहीं, उन्हें कैटरीना कैफ के साथ भी देखा गया है.

लेम्बोर्गिनी उरुस इटालियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर लेम्बोर्गिनी सुपर स्पोर्ट्स कारों में से एक है। इस लग्जरी कार को अंबानी फैमिली ने सबसे पहले खरीदा था. आकाश को अक्सर इस कार को चलाते हुए देखा गया था. एक रिपोर्ट के अनुसार उन्हें इस कार में रणबीर कपूर के साथ भी देखा गया था. इस कार में 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन है, जो 641 बीएचपी पावर और 850 एनएम टॉर्क पैदा करता है। लेम्बोर्गिनी उरुस की कीमत 3.15 करोड़ से लेकर 3.43 करोड़ रुपए तक है.