लॉन्च हुई दुनिया की सबसे सस्ती Electric Car! मिलेगी 200Km की दमदार रेंज, महज 10 हजार में करे बुकिंग..

small electric car

डेस्क : भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले कुछ वर्षों में काफी वृद्धि हुई है और इसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ता है। मार्केट की इस धारणा को देखते हुए कार निर्माता लगातार कई CNG कारें बाजार में उतार रहे हैं। सीएनजी कारों के अलावा एक और विकल्प है जो डीजल और पेट्रोल कारों की जगह ले सकता है

भारत में बनी दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार : मुंबई के एक इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप ने दावा किया है कि उन्होंने दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बना ली है और इतना ही नहीं कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है. Storm मोटर्स नाम के इस स्टार्टअप ने Storm r3 लॉन्च किया है जिसकी कीमत महज 4.5 लाख रुपये है। लोगों का रुझान भी लगातार इलेक्ट्रिक कारों की तरफ बढ़ रहा है, ऐसे में बाजार में लगातार नए मॉडल्स की एंट्री हो रही है. लेकिन इलेक्ट्रिक वाहन आम इंजन वाली कारों से महंगे होते हैं और इसीलिए ग्राहक इन्हें लेने से कतराते हैं।

10,000 रुपये में बुकिंग : अगर आप भी इस कार को बुक करना चाहते हैं तो स्टॉर्म R3 को सिर्फ 10,000 रुपये की टोकन अमाउंट से बुक कर सकते हैं। कंपनी ने इस कार को तीन वेरिएंट में बाजार में उतारा है। यह इलेक्ट्रिक कार बड़े आकार के सनरूफ के साथ आती है और इसे एक बार चार्ज करने पर 50 किमी तक चलाया जा सकता है।पहले चरण में यह इलेक्ट्रिक कार सिर्फ दिल्ली-एनसीआर और मुंबई के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है और कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक फिलहाल मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, नई दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा के ग्राहक इस ईवी को खरीद सकते हैं. लुक की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक कार बेहद ही अनोखे और आकर्षक लुक के साथ आती है।

ये भी पढ़ें   अब बिना रोक-ठोक के चलाए गाड़ी - सड़क पर से हट जाएंगे टोल प्लाजा, जानें - नया नियम..