मार्केट में राज करने आ गई 7- सीटर वाली नई दमदार कार, कीमत जितनी कम, माइलेज उतना ज्यादा..

Renault Triber

डेस्क : परिवार के साथ कहीं घूमने जाने के लिए अपनी खुद की कार हो तो सफर का आनंद ही कुछ अलग होता है। लेकिन परिवार बड़ा होने के बाद एक कार में सफर करना मुश्किल हो जाता है। और पूरा परिवार जाएं अलग अलग गाड़ी में तो यह भी मजा नहीं आता। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे कार के बारे में बताएंगे, जिसमें एक पूरा परिवार आराम से अर्जेस्ट हो जाएगा। इस कार में 7 लोग आराम से बैठ सकते हैं। यानी यह एक 7 सीटर कार है। यह कार माइलेज के मामले में भी शानदार साबित होती है। जी हां हम बात कर रहे हैं रेनो ट्राइबर की। तो आइए विस्तार में जानते हैं।

ये है रेनो ट्राइबर की खास बातें : रेनो ट्राइबर 7 सीटर में सबसे सस्ती कार है। यह 18 से 19 किलोमीटर की माइलेज प्रदान करती है। यह 1.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। यह पेट्रोल इंजन 71 hp की मैक्सिमम पावर और 96 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी के साथ आता है। यह आकार अपने 10 वैरीअंट में मार्केट में उपलब्ध है। यदि आपका परिवार बड़ा है तो यह कार आपके लिए बेहतर विकल्प के रूप में साबित हो सकता है।

कार को मिली है बेहतरीन रेटिंग : इस कार को अच्छी खासी रेटिंग प्राप्त है। ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट रेटिंग में बच्चों के लिए 3 स्टार और बड़ों के लिए 4 स्टार की रेटिंग मिली है। सेफ्टी की बात करें तो इसमें ड्राइवर पैसेंजर के साथ-साथ साइड एयरबैग मौजूद है। इस कार में स्मार्ट कार्ड एक्सेस दिया गया है। उसके अलावा फाइव स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एमटी से इसके इंजन को जोड़ा गया है।

ये भी पढ़ें   अपने नए अवतार में आ रही Scorpio Classic, पहले की तरह ही रहेगा धांसू डिजाइन, जानें - नई कीमत..