4 February 2023

सामने आई Maruti Grand Vitara की 5 बड़ी कमियां – खरीदने से पहले जान लीजिए..

New Maruti Grand Vitara

Maruti Grand Vitara : Maruti Suzuki ने हाल ही में ऑल न्यू ग्रैंड विटारा मिड-साइज SUV लॉन्च की है, जिसे ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रिया भी मिली है. कंपनी के पास इसके 50 हजार से ज्यादा ऑर्डर भी पेंडिंग हैं. लोगों को यह कार काफी ज्यादा पसंद भी आ रही है लेकिन कोई भी चीज परफेक्ट नहीं होती.

Grand Vitara का स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट, Toyota हाइराइडर के समान हाइब्रिड वेरिएंट से लगभग 50,000 रुपये तक महंगे हैं. इतना ही नहीं, Grand Vitara का शुरुआती स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट, हाइराइडर के शुरुआती स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट से लगभग 3 लाख रुपये तक महंगा है. Maruti Suzuki ग्रैंड विटारा के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट में लिमिटेड बूट स्पेस मिलेगा. ऐसा इसीलिए है क्योंकि स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट में एक बैटरी पैक होता है, जिससे बूट स्पेस कॉम्प्रोमाइज होता है. हालांकि, माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट में बूट का स्पेस सही है.

Grand Vitara में कई फील-गुड फीचर्स मिलते हैं लेकिन ज्यादातर ऐसे फीचर्स सिर्फ अल्फा प्लस और जेटा प्लस वेरिएंट में ही उपलब्ध हैं, जो स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम के साथ ही आते हैं. यह इसके सबसे महंगे वेरिएंट भी हैं. नई Grand Vitara में ऑल व्हील ड्राइव (AWD) तो मिलता है लेकिन यह सिर्फ सिंगल ट्रिम (अल्फा) और सिंगल मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन में ही आता है. अगर इसे अन्य ट्रिम्स में भी पेश किया जाता तो शायद और ज्यादा ग्राहक आकर्षित होते.