Tata Motors का जलवा बरकरार – सेल में 41 फीसदी का हुआ इजाफा, Maruti और Hyundai की बिक्री में आई गिरावट..

Tata Motors

डेस्क : भारत में टाटा मोटर्स कार निर्माता कंपनियों में शीर्ष पर है। कंपनी की ओर से उतारे गए इलेक्ट्रिक वाहन भी मार्केट में धूम मचा रही है। इसी बीच कंपनी ने अगस्त महीने की सेल्स रिपोर्ट जारी की है। टाटा मोटर्स की सेल्स रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने सेल्स में वृद्धि की है। रिपोर्ट की माने तो टाटा मोटर्स में साल के अगस्त महीने में कुल बिक्री के 41 फ़ीसदी बढ़ोतरी देखी गई है। अगस्त महीने में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री जबरदस्त हुई है।

ये रहा अगस्त सेल्स रिपोर्ट का आंकड़ा : टाटा मोटर्स ने इस साल अगस्त महीने में कुल 76,479 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह 54,190 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इस तरह कंपनी ने साल-दर-साल आधार पर वाहनों की घरेलू बिक्री में 41 फीसदी का मुनाफा कमाया। वहीं अगर मासिक बिक्री पर नजर डालें तो जुलाई 2022 में कंपनी ने कुल 78,978 यूनिट्स की बिक्री की थी, जिसमें मासिक आधार पर 3.17 फीसदी की गिरावट देखी गई है. अगस्त माह में वाणिज्यिक वाहनों की संख्या 31,492 इकाई रही, जबकि यात्री वाहनों की संख्या 47,166 इकाई रही। इसमें 3,845 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बिक्री हुई।

टाटा इलेक्ट्रिक वाहन की जबरदस्त बिक्री : टाटा की ओर से जारी बिक्री रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा के इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट की बिक्री बाकी सेगमेंट के मुकाबले सबसे ज्यादा है। पिछले महीने टाटा ने साल-दर-साल आधार पर 276 फीसदी का बंपर मुनाफा कमाया। आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले साल अगस्त महीने में टाटा ने कुल 1,022 यूनिट्स की बिक्री की थी, जो इस साल बढ़कर 3,845 यूनिट हो गई। टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कारों में नेक्सॉन ईवी शीर्ष पर है।

ये भी पढ़ें   अंधाधुंध कटने लगें हैं चालान , अब हेलमेट ना पहनने अपर होगा ट्रैफिक पुलिस का बड़ा एक्शन