4 February 2023

Electric Car : सिंगल चार्ज में जाएगी 400KM – कीमत जान तुरंत खरीद लेंगे आप..

volvo xc40

डेस्क : आजकल Electric vehicles का क्रेज देश में लोगों के बीच काफी तेजी से बढ़ रहा हैं। यही वजह हैं की इसकी मांग में भी बहुत अधिक तेजी भी देखने को मिल रही हैं। करीब सभी इलेक्ट्रिक व्हीकल EV कंपनी हैं जो बाजार में अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल EV लेकर आ रही हैं।

वही अब भारत में VOLVO अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल XC40 रिचार्ज को लॉन्च कर दी हैं। वोल्वो XC40 जो हैं वो एक प्रीमियम सेगमेंट इलेक्ट्रिक कार हैं। इस इलेक्ट्रिक कार को एक बार फुल चार्ज कर लिया जाए तो इसको 400 Km तक चलाया जा सकता हैं। यानी ये कार 400 Km की रेंज दे सकती हैं। आइये जानते हैं इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में सारी जानकारी।

प्रीमियम फीचर्स ये एक प्रीमियम कार हैं ये वोल्वो की XC40 रिचार्ज हैं। कंपनी ने इस कार में आपको 12 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया हैं। इसके साथ ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टू जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, पावर्ड ड्राइवर्स सीट, वायरलेस चार्जिंग और लेदर अपहोल्स्ट्री जैसे बहुत सारे प्रीमियम फीचर्स भी आपको इसमें देखने को मिल सकेंगे।

सिंगल चार्ज में 400 Km चलाया जा सकता है यदि हम आपसे वोल्वो XC40 रिचार्ज के बैटरी पैक की बात करें तो इसमें आपको 78KW बैटरी देखने को मिल जाती हैं। यह बैटरी हैं ये एक लिथियम आयन बैटरी है। कंपनी के अनुसार, यदि इस कार को सिंगल चार्ज को जाने के बाद 400 Km तक चलाया जा सकता हैं।