नए डिजाइन के साथ 2024 Toyota Tacoma Pickup का हुआ डेब्यू, सामने आया लुक…..

2024 Toyota Tacoma: हाल ही में टोयोटा टैकोमा ने यूएसए में अपने 30वें साल में प्रवेश किया और इस साल वह अपनी एक नई टैकोमा को भी लांच करेगी. इस टैकोमा को एक नई डिजाइन लैंग्वेज के साथ तैयार किया जाएगा जिसका प्लेटफार्म TNGA-F पर आधारित होगा. एशियन देश और भारत के लिए इसमें दिए जाने वाली खूबियों को हिलक्स पिकअप ट्रक और फॉर्च्यूनर एसयूवी में शामिल किया जाएगा.

टोयोटा कंपनी टैकोमा के चार वेरिएंट्स लॉन्च करेगी, उसमें हार्डकोर टीआरडी प्रो, ट्रेल एबल ट्रेलहंटर, क्रोम ग्रिल और व्हील्स के साथ टीआरडी स्पोर्ट हैं. साल के अंत में पहले कंपनी यूएस में इन गाड़ियों को लॉन्च करेगी इसके बाद वह बाकी के अन्य बाजारों में लांच होगी. वर्तमान टैकोमा की तुलना में यह नई टोयोटा ज्यादा दमदार होगी.

यह गाड़ी जीएमसी कैन्यन, फोर्ड रेंजर, चेवी कोलोराडो और निसान फ्रंटियर जैसी पिकअप ट्रक्स के साथ मुकाबला करेगी. इसमें एक इन लाइन 4 मोटर के साथ हाइब्रिड पावरट्रेन दिया गया है जो आई फोर्स मैक्स प्रदान करता है. इस गाड़ी में हाइब्रिड पावरट्रेन को एक टर्बो चार्ज इनलाइन 4 इंजन से लैस किया गया है जिसे 48bhp एक इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है.

पावर ट्रेन

इस गाड़ी को खरीदने वाले 8 स्पीड ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन के बीच अपनी पसंद का चयन कर सकते हैं. आपको बता दे नयी टैकोमा में जो इंजन दिया जा रहा है वह 326bhp की पावर पर 630.45Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस कार में तीन ट्रिम्स के लिए स्टैंडर्ड दिए गए हैं जोकि स्लिप डिफ़ के साथ RWD बेस, एसआर और SR5 हैं. इसमें 33.8 डिग्री ऑफ रोड क्रेडेंशियल, 25.7 डिग्री का ब्रेकऑवर एंगल और 23.5 डिग्री का डिपार्चर एंगल भी दिया गया है.

फीचर

इस गाड़ी में कई सारे बेहतरीन फीचर्स दिए हैं. इसके इंटीरियर में 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 8 इंच का इन्फोटेनमेंट टचस्क्रीन स्टैंडर्ड दिया गया है साथ में हाई ट्रिम्स में एक 14 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी उपलब्ध है. इसमें जेबीएल ब्लूटूथ स्पीकर, डिजिटल रिव्यूअर मेरा, वायरलेस चार्जर, एप्पल कारप्ले जैसे फीचर्स शामिल है. सेफ्टी फीचर्स के लिए ऑन-बोर्ड ऑफ रोड सिचुएशन के साथ सेफ्टी सेन्स 3.0 ADAS क्रूज कंट्रोल दिया गया है. इस कार के बाद कंपनी 2024 या फिर उसके बाद नई पीढ़ी की फॉर्च्यूनर या हिलक्स को लॉन्च कर सकती है.

टोयोटा की आने वाली नई टैकोमा का मुकाबला जीप रेंजर से होगा जिसमें 3.0L का एक पेट्रोल इंजन के साथ-साथ और भी ढेर सारी फीचर्स मौजूद हैं.