May 17, 2022

देखिए Electric Scooter का साइड इफेक्ट! अचानक आग लगने से 2 हुए ख़ाक – हाल ही में जला था Ola E-स्कूटर..

SCOOTY BURN LIKE OLA

डेस्क : देश में एक तरफ इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। तो वही दूसरी तरफ इलेक्ट्रिक वाहन का साइड इफेक्ट भी सामने आ रहा है। ताजा मामला तमिलनाडु के वेल्लूर से आया है। जहां, एस्बेस्टस की छत वाले एक घर में खड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) में आग लगने से पिता और उनकी पुत्री की दम घुटने से मौत हो गई है।

पुलिस ने बताया कि 49 साल के एम दुरईवर्मा कुछ दिन पहले ही इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) खरीदा था। उन्होंने अपने घर के एक पुराने सॉकेट में स्कूटर को चार्ज पर लगाया और सोने चले गए। इसके चलते इलेक्ट्रिक स्कूटर में शॉर्ट सर्किट (Short Circuit) हुआ और आग लगने के बाद पूरे घर में धुआं भर गया। इस घटना में दुरईवर्मा की बेटी मोहना प्रीति की भी मौत हो गई है।

पुलिस का कहना है कि शायद वो सॉकेट पुराना था जिसके कम वोल्टेज की वजह से इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्ज नहीं हो पाया और शॉर्ट सर्किट हो गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि रात 1 बजे उन्हें जलता हुआ इलेक्ट्रिक स्कूटर दिखा जिसकी वजह से पूरे घर में धुआं भर गया था। हालांकि, स्थानीय लोग धधकती आग ज्यादा होने की वजह से इसे बुझा नहीं पाए और ये आग आस-पास खड़ी पेट्रोल बाइक्स तक भी पहुंच गई थी। मालूम हो की इलेक्ट्रिक स्कूटर के जलने का यह कोई नया मामला नहीं है, हाल में एक ओला स्कूटर (Ola Scooter) भी पुणे में जल उठी, हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। वही, इस घटना में पुलिस का मानना है कि दम घुटने की वजह से संभवतः इन दोनों की मौत हुई है क्योंकि बॉडी पर जलने के निशान नहीं हैं।