December 1, 2022

आ रही Tata की 2 शानदार Electric Car, मिलेगी 400Km के दमदार रेंज, जानिए डिटेल में..

Tata nexon and Tata Tigor

डेस्क : देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल्स कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) घरेलू बाजार में अपने नए इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) कॉन्सेप्ट को पेश करने जा रही है। इससे पहले कंपनी की आने वाली दो गाड़ियों के नाम से पर्दा उठा है। कंपनी जल्द ही बाजार में Tata Sliq और Curvv के नाम से इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश कर सकती है।

हालांकि, कंपनी की ओर से इसकी अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट के नाम के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन ‘Sliq’ और ‘Curvv’ जैसे कुछ संभावित नामों पर विचार किया जा सकता है। मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक वाहन सेग्मेंट में टाटा मोटर्स अपने Nexon EV और Tigor EV से शानदार फर्राटा भर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के माने टाटा मोटर्स (Tata Motors) की आने वाली ये नई इलेक्ट्रिक एसयूवी गाड़ियां कंपनी के अत्याधुनिक ALFA और OMEGA प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होंगी। हाल ही में कंपनी ने एक टीज़र भी जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि कंपनी कल 6 अप्रैल को देश के सामने अपने नए इलेक्ट्रिक एसयूवी के कॉन्सेप्ट को पेश करेगी।

इसे एक वर्चुअल इवेंट के माध्यम से पेश किया जाएगा। जैसा की हमने पहले ही आपको बता दिया की अभी कंपनी ने इस बारे में कोई पुष्टी नहीं की है कि इन नामों का इस्तेमाल किस तरह के वाहनों के लिए किया जाएगा। लेकिन ज्यादातर संभावना इनके इलेक्ट्रिक वाहन होने की ही है। टाटा की नई पीढ़ी के इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी को ईवी क्षेत्र में अपनी बढ़त बनाए रखने में मदद करेंगे। वैसे, मौजूदा समय में टाटा नेक्सॉन ईवी का बाजार हिस्सेदारी 60% से अधिक है। यहां तक कि नेक्सॉन ईवी को एक updated version मिलने की उम्मीद है जिसमें एक बड़ा बैटरी पैक(battery pack) होगा, जो लंबी रेंज की पेशकश करेगा।

ये भी पढ़ें   Toll Tax के नियमों में हो गया बड़ा बदलाव! हाइवे पर गाड़ी चलने वालों की हो गई मौज..